एटा : शांति व्यवस्था भंग करने वाले को नहीं बख्शा जाएगा

By: Dilip Kumar
6/15/2022 9:17:56 PM

एटा से डॉ. रामबाबू उपाध्याय। डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार की अध्यक्षता में धर्मगुरूओं व जनप्रतिनिधियों तथा जनपद के मीडिया बन्धुओं एवं व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी जिसमें एटा जनपद में कानून एंव शान्ति व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने यातायात व्यवस्था को शासन की मंशा अनुसार बेहतर करने के उद्देश्य से सुझाव मांगे गए। इस दौरान जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल, एसएसपी उदय शंकर सिंह, एएसपी धंनजय सिंह कुशवाह, समस्त क्षेत्राधिकारी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी तथा मीडिया बन्धु आदि ने भाग लिया।

जनपद में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के परिदृष्य से डीआईजी अलीगढ़ रेज ने किया एटा का दौरा तथा गोष्ठी के समय सभी लोगों से सौहार्दपूर्ण वातावरण एंव आपसी प्रेम भाईचारा कायम रखने व कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग की अपील की। पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ परिक्षेत्र अलीगढ़ दीपक कुमार द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा उदय शंकर के साथ जनपद के थाना मारहरा में, जनपद के समस्त धर्मगुरूओं एंव सभ्रान्त व्यक्तियों के साथ एक गोष्ठी आयोजित की गयी जिसमें गोष्ठी के दौरान उपमहानिरीक्षक ने सभी धर्म गुरूओं एंव सभ्रान्त व्यक्तियों से अपील की शुुक्रवार की जुमे की नवाज के बाद जो प्रदेश में उपद्रव्यिों ने उपद्रव किया उनपर पुलिस प्रशासन द्वारा कंट्रोल पा लिया गया है। और सभी लोगों से अपील कि एटा जिले में शान्ति व्यवस्था बनाये रखे तथा पत्रकार व सोशल मीडिया से अफवाह न फैलाने एवं घातियों से दूर रहने की अपील की गयी। तथा यह भी कहा कि अराजकतत्व जो शान्ति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करेंगें उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

इसके साथ उन्होंने एटा पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा उदय शंकर सिंह एंव जिलाधिकारी एटा के साथ पुलिस लाइन सभागार में जनपद के एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह, क्षेत्राधिकारी नगर कालू सिंह, क्षेत्राधिकारी जलेसर इरफान नासिर खान, क्षेत्राधिकारी सकीट सुनील कुमार त्यागी, क्षेत्राधिकारी सदर राघवेन्द्र सिंह राठौर प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक विक्रांत द्विवेदी तथा अन्य पुलिस बल ने भी गोष्ठी में भाग लिया।

बैठक का ये है उद्देश्य

डीआईजी ने कहा कि उनकी रेंज के सभी चारों जनपदों एटा, कासगंज, हाथरस और अलीगढ़ में एसपी से लेकर एसएचओ तक के द्वारा बैठके की गयी हैं. धर्म गुरुओं के साथ संवाद बनाया गया है. हमारे द्वारा खुद कासगंज के सोरों, गंज डुंडवारा जाकर खुद बैठक की गयी. एटा में मारहरा कस्बे में बैठक की गयी. अलीगढ़ में सिकंदराराऊ, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और पुराने कस्बों में मीटिंग की गयी.

मीटिंग का उद्देश्य है कि लोगों में ये विश्वास की भावना पैदा करना कि पुलिस निष्पक्ष, स्वतंत्र होकर सबके साथ एक सामान कार्य करेंगी. चाहे किसी मजहब का, किसी धर्म का, किसी जाति का कोई आदमी यदि कुछ गलत करने का प्रयास करेगा. उन्माद फैलाने का प्रयास करेगा तो उससे हम लोग शख्ती से निपटेंगे.


comments