पूरन डावर समिट इंडिया के उत्तर प्रदेश चैप्टर के अध्यक्ष नियुक्त

By: Dilip Kumar
11/16/2022 5:51:29 PM

नई दिल्ली से बंसी लाल की रिपोर्ट। समिट इंडिया ने घोषणा करते हुए अपने उत्तर प्रदेश अध्याय के लिए पूरन डावर को अध्यक्ष नियुक्त किया है। श्री डावर राज्य में होने वाले भविष्य के सभी कार्यक्रमों और राष्ट्रीय हित के सेमिनारों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे । वर्तमान में पूरन डावर, डावर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष हैं । समिट इंडिया विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों का एक समूह द्वारा प्रबंधित और श्याम जाजू (भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा ) की अध्यक्षता में एक पंजीकृत ट्रस्ट है।

अपनी नियुक्ति पर बोलते हुए, श्री डावर ने कहा “मेरा मुख्य कर्तव्य और जिम्मेदारी अपने देश की सेवा करना है । समिट इंडिया के साथ जुड़कर मैं हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बनाई गई सफल सरकारी योजनाओं और नीतियों को बढ़ावा देने के लिए सभी संभावनाओं को पूरा करना सुनिश्चित करूंगा जो हमारे देश के लोगों को लाभान्वित कर रहे हैं। मैं समिट इंडिया का, श्याम जाजू जी और महेश वर्मा जी को मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए शुक्रगुजार हूं ।

श्याम जाजू, चेयरपर्सन, समिट इंडिया ने कहा, "श्री डावर जी हमारे राष्ट्रवादी आंदोलन का एक अभिन्न अंग रहे हैं और एक सफल व्यवसायी के रूप में दशकों का अनुभव रखते हैं, मुझे श्री पूरन डावर का हमारे समिट इंडिया परिवार में स्वागत करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि उनकी नियुक्ति हमारे भारतीय समाज में जागरूकता फैलाने के मुख्य मिशन को बढ़ाने में हमारी मदद करेगी जिसमे हम शिक्षा, कौशल विकास, स्वास्थ्य, पर्यावरण, कला और संस्कृति आदि से संबंधित नीतियों की बेहतरी और जागरूकता बढ़ाने की दिशा में काम करना है। हमारा दृष्टिकोण समाज की बेहतरी और जागरूकता बढ़ाने का है ।

श्री डावर 1965 से एक युवा कॉमरेड के रूप में आरएसएस से जुड़े हुए हैं; आगरा में पढ़ाई के दौरान वे युवा राजनीति से भी जुड़े रहे। एक सफल बिजनेस आइकन और एक उद्योगपति होने के नाते, श्री पूरन डावर देश भर में फुटवियर कारोबार के रिटेल सेगमेंट को सफलतापूर्वक चला रहे हैं। सफल फुटवियर व्यवसाय का प्रबंधन करते हुए, श्री पूरन सिंह डावर ने आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर्स को अध्यक्ष के रूप में सफलतापूर्वक प्रबंधित किया है और काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट के लिए उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है जो वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत एक अभिन्न संगठन है।


comments