दिल्ली विश्वविद्यालय में 30 नवंबर को होगा 'चाणक्य' नाटक का मंचन: लाठर

By: Dilip Kumar
11/28/2022 6:01:51 PM

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा अपने शताब्दी वर्ष समारोह के कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत बुधवार, 30 नवंबर को 'चाणक्य' नाटक का मंचन किया जाएगा। दिल्ली विश्वविद्यालय कल्चर काउंसिल की संचालन समिति के चेयरमैन एवं पीआरओ अनूप लाठर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नाटक का मंचन “धर्माजम” टीम द्वारा टीवी और फिल्मों के प्रसिद्ध कलाकार मनोज जोशी के निर्देशन में किया जाएगा। विश्वविद्यालय खेल परिसर के रग्बी स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह मुख्यातिथि होंगे।

अनूप लाठर ने बताया कि विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष में कल्चर काउंसिल का यह पहला और भव्य आयोजन होगा। कार्यक्रम का आयोजन शाम 5:00 बजे से शुरू होगा। उन्होने बताया कि कार्यक्रम में एंट्री केवल निमंत्रण पत्र (एंट्री पास) के आधार पर ही होगी। लाठर ने कहा कि चाणक्य अपने समय के एक कुशल राजनीतिक रणनीतिकार थे जिनका उद्देश्य एक मजबूत, एकीकृत, समृद्ध और महान राष्ट्र का निर्माण करना था। इस नाटक में “धर्माजम” टीम द्वारा मनोज जोशी के निर्देशन व अभिनय में उनके जीवन के हर पहलू को नाट्य रूप में बहुत ही बारीकी से अभिनीत किया जाएगा।

उन्होने बताया कि कार्यक्रम के लिए एंट्री पास कल्चर काउंसिल के अतिरिक्त हंसराज कॉलेज, हिंदू कॉलेज, अदिति महाविद्यालय, शहीद भगत सिंह कॉलेज, राम लाल आनंद कॉलेज, जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज, जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज, मिरांडा हाउस और भगनी निवेदिता कॉलेज में भी उपलब्ध हैं।


comments