"इवोल्यूशन जिम्नास्टिक अकादमी" का हुआ शुभारंभ

By: Dilip Kumar
2/28/2023 9:23:09 AM

पटना से जितेन्द्र कुमार सिन्हा। पूर्व मंत्री नीतीश निश्रा ने ककड़बाग स्थित वैधम अस्पताल के नजदीक पी सी कॉलोनी के एफ/209 में मुख्य अथिति के रूप में "इवोल्यूशन जिम्नास्टिक अकादमी" का रविवार को विधिवत उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश मिश्रा ने कहा कि इस तरह का स्कूल राजधानी में खुलने से बिहार के बच्चों को प्रशिक्षित होने के लिए राज्य से बाहर जाने की अवश्यकता नही होगी।

उन्होंने कहा कि अकादमी का उद्देश्य ही है कि बिहार के ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रशिक्षित कर राष्ट्रीय खेल में पदक दिलाने के लिए भागीदारी सुनिश्चित करना है। यह कोई आसान काम नही है। आश्चर्य की बात तो यह है कि अकादमी को शुरू करने वाले शहजाद आलम और संजय कुमार ने अपने-अपने बचत खाता में संचित राशि का उपयोग किया है। ऐसे अच्छे कार्योँ के लिए मैं साधुवाद देता हूं।

उक्त अवसर पर शहजाद आलम और संजय कुमार ने बताया कि अकादमी में 02 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के लोगों का दाखिल लिया जायेगा और उन्हें जिम्नास्टिक, CALISTHENICS, योगा, कराटे, किक, बॉक्सिंग, वेट लॉस, पार्कर के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जायेगा। उक्त अवसर पर कार्यक्रम में कमांडेंट बीएसएपी मनोज कुमार तिवारी, आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. राकेश, वरिष्ठ अधिवक्ता उपेंद्र प्रसाद, अधिवक्ता मनोज कुमार सरकारी वकील वीणा कुमारी जयसवाल वरिष्ठ पत्रकार सह अधिवक्ता राजीव रंजन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


comments