शरद् उत्सव में पंचवटी धाम में हुआ रक्तदान और टीकाकरण शिविर

By: Dilip Kumar
1/1/2023 11:02:00 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। शरद् उत्सव पर पंचवटी धाम पलवल में आयोजित श्री श्याम संकीर्तन के दौरान पलवल डोनर्स क्लब "ज्योतिपुंज" और श्री श्याम नवयुवक परिवार पलवल के सयुक्त तत्वावधान में जिला स्वास्थ्य विभाग पलवल की मदद सेे निशुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया।

शिविर का विधिवत उद्घाटन महामण्डलेश्वर 1008 श्री कामता दास जी महाराज, महामण्डलेश्वर श्री ऋषि दास जी, भारत विकास परिषद पलवल के जिला अध्यक्ष सतीश कौशिष, समाज सेवी नरेश चौधरी, सुभाष गुप्ता, विजय तायल ने किया। कार्यक्रम में कामता दास जी महाराज और ऋषिदास जी ने संदेश दिया कि कोरोना टीकाकरण और रक्तदान जनहित व राष्ट्रहित में है। रक्तदान और कोरोना टीकाकरण के लिए सभी को आगे आना चाहिए। मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल ने कहा कि कमाए हुए धन को दान करने में तो एक बार इंसान संकोच कर सकता है, लेकिन रक्तदान, नेत्रदान, अंगदान करने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना चाहिए और साथ ही सभी लोगों को कोरोना टीका लगवाकर देश को कोरोना मुक्त करने में अपना सहयोग देना चाहिए।

उन्होंने यह भी बताया कि शिविर में 40 भक्तजनों ने रक्तदान किया जिसमें में 3 महिला के अलावा 15 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया और साथ ही अनेक जागरुक लोगों का निशुल्क कोरोना टीकाकरण हुआ । शिविर में डा. अन्नु, डा. विजय, डा.नरेश डागर, ऋषभ जैन, विकास जैन, राहुल पांचाल, राजीव गुप्ता, राजीव शर्मा, अनिल मंगला,मुकेश गुप्ता, अंकित सिंगला,नेपाल सिंह,रुद्र नारायण , मनोज, संजीव,भुषण, विकल्प मित्तल, संदीप आदि ने विशेष सहयोग किया।


comments