नवजात शिशुओं के परिजनों के खिले चेहरे

By: Dilip Kumar
1/17/2023 3:38:26 PM

पलवल से कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और भारत विकास परिषद् पलवल शाखा के द्वारा हमेशा कुछ न कुछ अलग हटके किया जाता रहता है, जिससे त्‍यौहारों और विशेष अवसर पर छोटे बड़ो के चेहरे पर खुशी लाने का प्रयास बना रहता है। इसके तहत दोनों संस्थाओ ने मकर संक्रान्ति के पावन पर्व के अवसर पर नागरिक अस्पताल में नवजात नन्हें मुन्नें बच्चों और उनके परिजनों के चेहरों पर खुशी लाने का प्रयास किया।

कार्यक्रम का संयोजन क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और भारत विकास परिषद् पलवल शाखा की महिला संयोजिका अल्पना मित्तल ने किया। इस अवसर मुख्य अतिथि सी एम ओ डा. लोकवीर की धर्मपत्नी सुषमा वीर सिंह, डिप्टी सी एम ओ डा. रामेश्वरी, भारत विकास परिषद् के प्रान्तीय अधिकारी अनिल मोहन मंगला, परिषद की जिला महिला संयोजिका पुनम गोयल, पूर्व अध्यक्ष स्वतंन्त्र गोयल,रेखा डागर, पुनित भारद्धाज, विनिता भारद्धाज, रुद्र नारायण मित्तल ने सभी नवजात शिशुओ को गर्मवस्त्र, खिलोने, डायपर और उनकी माताओं को गर्म शाल , सेनेटरी नेपकिन आदि वितरित किए , जिसे पाकर बच्चों के परिजनों के चेहरे खिल उठे।

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने सभी को पावन पर्व की शुभकामनाए देते हुए कहा कि यदि हमारे थोड़े से प्रयास से किसी के चेहरे पर कुछ समय के लिए मुस्कान आती है तो इससे एक खुशी का एहसास होता है।कार्यक्रम संयोजक विकास मित्तल और अल्पना मित्तल ने भी उनके परिजनो को पर्व की शुभकामनाए देते हुए बताया कि समाज में आपसी सहयोग एवं परोपकार की भावना से अभावों एवं निराशा के अंधकार को दूर किया जाए तभी वास्तविक खुशी मिलती है। आज इन नन्हें मुन्ने बच्चों के साथ खुशिया बांटकर एवं समय बिता कर एक अलग सा अनुभव महसूस किया। कार्यक्रम में महिला चिकित्सक डा. निधि, डा. राशि, स्टाफ नर्स कल्पना, दर्शना, गीता राणा, ललिता, संगीता, मोहनदयी, कंचन, दीपक आदि उपस्थित थे।


comments