एल एंड टी फाइनेंस के प्लैनेट ऐप के डाउनलोड का आंकड़ा 50 लाख के पार 

By: Dilip Kumar
9/13/2023 11:12:34 AM

रिटेल -केंद्रित (रिटेल फोकस्ड) गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी एल एंड टी फाइनेंस सर्विसेज के प्लैनेट (पर्सनलाइज्ड लेंडिंग एंड असिस्टेड नेटवर्क्स) एप्लिकेशन के डाउनलोड की संख्‍या 5 मिलियन यानी 50 लाख के पार चली गई है। प्लैनेट ऐप ने करीब 2300 करोड़ का कारोबार किया है, और 440 करोड़ से अधिक का संग्रह (कलेक्शन) किया है। अब तक प्लैनेट ऐप ने देश भर से ७५ लाख से अधिक लेनदेन किए हैं और ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में पूरी तरह से डिजिटल डिस्बर्समेंट को सक्षम किया है।

मार्च 2022 में लॉन्च किया गया प्लैनेट ऐप हमारे ग्रामीण और शहरी ग्राहकों को समान रूप से वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की एक डाइवर्स रेंज तक बिना किसी रुकावट, सुरक्षित और यूजर फ्रेंडली पहुंच प्रदान करने की सोच के साथ डिजाइन किया गया था। ‘Fintech@Scale” ('फिनटेक@स्केल') होने की अपनी प्रतिबद्धता के जरिए एल एंड टी फाइनेंशियल सर्विसेज ने अपने व्यापक ग्राहक आधार को लगातार टॉप कैटेगरी के समाधान प्रदान किए हैं।

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ दीनानाथ दुभाषी ने इस माइलस्टोन तक पहुंचने पर खुशी जाहिर की और कहा कि प्लैनेट ऐप को मिली जबरदस्त पसंद हमारी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। हम यह देखकर बेहद रोमांचित हैं कि कैसे हमारा यह ऐप हमारे ग्राहकों को घर बैठे आराम से अपने वित्त का प्रबंधन करने में मदद कर रहा है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अब हमारे पास 5 लाख से अधिक ग्रामीण महिलाएं और 95,000 से अधिक किसान हैं, जो अपनी सर्विसिंग जरूरतों को डिजिटल रूप से पूरा करने के लिए इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं।

हमारा फोकस हमेशा यूजर्स को सबसे अच्‍छा अनुभव प्रदान करने और नए नए इनोवेटिव वित्तीय समाधान प्रदान करने पर रहा है। आगे देखते हुए हम नई सुविधाओं को पेश करके प्लैनेट ऐप की ऑफरिंग (पेशकश) बेहतर करने के साथ इसका विस्तार करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि यह भारत में डिजिटल रूप से फाइनेंस प्राप्त करने के लिए वन स्टॉप शॉप बन जाए। उत्कृष्टता के प्रति कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता के साथ, अगला लक्ष्‍य 10 मिलियन डाउनलोड तक पहुंचने का है।

प्लैनेट ऐप 4.3 के स्कोर के साथ गूगल प्‍ले स्‍टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले फाइनेंस ऐप में से एक है। ऐप की सफलता का श्रेय इसकी सादगी, व्यापक सुविधाओं और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति प्रतिबद्धता को दिया जा सकता है।


comments