रेडिकोखेतान लॉयड डीजीसी लीग 2023 में करेगा शुभारंभ, 22 टीमें हिस्सा लेंगी

By: Dilip Kumar
10/6/2023 8:01:39 PM

प्रमुख भारतीय आईएमएफएल कंपनी रेडिको खेतान जाने माने लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग के तीसरे संस्करण में उत्साह भरने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो 12 अक्टूबर से 4 नवंबर तक इस लीग में भाग लेने वाली टीमों में से एक है और सहायक और आधिकारिक 'पावर्ड बाई' पार्टनर के रूप में काम कर रही है। रेडिको खेतान ने एक प्रसिद्ध फिटनेस और फैशन ब्रांड, एथलेटिक ड्राइव के साथ हाथ मिलाया है, जिससे रेडिको खेतान द्वारा संचालित जाने माने लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग के बहुप्रतीक्षित तीसरे संस्करण में टीम 'रॉयल रणथंभौर एथलेटिक ड्राइव' के साथ साझेदारी की जा सके, जिसमें कुल 22 टीमें हिस्सा लेंगी। '

टीम 'रॉयल रणथंभौर एथलेटिक ड्राइव' 21 मंझे जिए खिलाड़ियों का एक समूह है, जिसमें दो निपुण महिला एथलीट भी शामिल हैं, उनमें से एक पूनम बीसला, जो एक उत्साही गोल्फ खिलाड़ी और महिला वर्ग की एक कुशाग्र सदस्य हैं और दूसरी हैं नेत्रा सूरी, जो एक गोल्फ प्रेमी हैं। शहर के कुछ सबसे प्रतिभाशाली गोल्फ खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं, जिनमें कैप्टन गिरीश विर्क, जो भारत के प्रमुख गोल्फ खिलाड़ियों में से एक हैं, उनके साथ-साथ पुनीत मट्टा भी टीम का हिस्सा हैं; संजय दाते, डीजीसी के पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह; जूनियर नेशनल चैंपियन करन अटवाल जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है, गोल्फ प्रेमियों के परिवार में जन्मे व्यवसायी आदित्य सिंह जज; नवजीत सोबती; लीग में नए खिलाड़ी के तौर पर आशीष कश्यप; और रंजीत एक शानदार बॉल-स्ट्राइकर रंजित चौधरी; और भी कुछ नाम शामिल हैं। टीम को एक कुशल कोचिंग स्टाफ का भी समर्थन मिला हुआ है, जिसमें चार सदस्य शामिल हैं।

खुद भी एक गोल्फ प्रेमी होने के नाते, रेडिको खेतान के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, अमर सिन्हा, रेडिको खेतान द्वारा संचालित लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग में कंपनी की भागीदारी को ब्रांड की तत्परता के साक्ष्य के रूप में देखते हैं। उन्होंने अपनी इस भावना पर ज़ोर देते हुए कहा, "पहले के गोल्फ टूर्नामेंटों के साथ हमारी सफल साझेदारियों के सूत्रों को देखते हुए, हम लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग के आने वाले संस्करण के साथ 'पावर्ड बाई' टीमों में से एक पार्टनर के रूप में अपने सहयोग की घोषणा के लिए बहुत उत्साहित हैं।" रॉयल रणथंभौर का सहयोग आने वाले समय में गोल्फ और टीम रॉयल रणथंभौर एथलेटिक ड्राइव के खेल में जारी रहेगा।''

सिन्हा आगे बताते हैं "रेडिको खेतान द्वारा संचालित लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग रेडिको के प्रीमियम उत्पादों के लिए एक सही मंच है जो गोल्फ के समान ही समृद्धि और राजभाव को दर्शाता है।" इसके साथ ही, वो विश्वसनीय ढंग से ये मानते हैं कि गोल्फ, पेशेवरों को व्यावसायिक नेटवर्किंग बनाने और कार्यस्थल से बाहर भी आपसी संबंधों को बढ़ावा देने का एक बेहद अच्छा अवसर देता है। लीग में 22 टीमें हिस्सा लेंगी: जिनमें द ए-टीम, स्टर्लिंग स्विंगर्स, बेल गोल्फ, ईगल्स एंड बर्डीज़, क्रिस्टीज गोल्फ, स्विंगकेकिंग्स, शिवा, बजाज फाउंडेशन, टी बर्ड्स, द पायनियर्स, एमएमजी कोका-कोला, 24 सिक्योर लायंस, टीईईएम ईडीसी, रॉयल रणथंभौर एथलेटिक ड्राइव, डॉयशे मोटरन, बर्डी मशीन, आर्डी मास्टर्स, ब्लिस गोल्फर्स, बी आई लक्ज़री, भारत स्ट्राइकर्स, गोल्फ कोड और दयाल ऑप्टिकल्स हैं।

अपने पहले दो संस्करणों की शानदार सफलता पर, लॉयड दिल्ली गोल्फ क्लब लीग एक बार फिर गोल्फ प्रेमियों और दर्शकों को समान रूप से रिझाने के लिए तैयार है। आने वाले संस्करण में मुकाबले के 15 दिनों का एक प्रभावशाली कार्यक्रम का प्रदर्शन होगा, जिसमें 22 टीमों के 462 गोल्फरों की सक्रिय भागीदारी के साथ कुल 406 मैच होंगे।
भारतीय गोल्फ के MECCA के रूप में विख्यात दिल्ली गोल्फ क्लब ने 2021 में 18 टीमों के साथ इस लीग की शुरुआत की, जिसमें प्रत्येक टीम के पास एक अनुभवी मेंटॉर और कोच के साथ 18 खिलाड़ी थे। लीग मूल रूप से एक टीम चैम्पियनशिप है जो सरल "फोर-बॉल बेटर-बॉल मैचप्ले" की प्रारूप में खेली जाती है। इसमें प्रमुख रूप से दो स्टेज होते हैं: राउंड रॉबिन स्टेज और नॉक-आउट स्टेज। राउंड-रॉबिन स्टेज के दौरान, चार समूह बनते हैं और प्रत्येक समूह से आगे आने वाली दो टीमें नॉक-आउट स्टेज में आगे बढ़ती हैं।


comments