तीन कुख्यात हथियार तस्कर गिरफ्तार, 15 पिस्टल बरामद; बदमाशों को होनी थी सप्लाई

By: Dilip Kumar
7/18/2023 10:14:15 AM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। धौलपुर, राजस्थान के तीन हथियार तस्कर अवैध हथियारों की तस्करी करने में लगे हुए थे। मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में सप्लाई करते थे। पिछले तीन वर्षों में 500 ये ज्यादा अवैध हथियार सप्लाई कर चुके हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले इस गिरोह के तीन सदस्य प्रशांत मीणा, कमल मीणा और गगन सारस्वत को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बढि़या क्वालिटी की 15 पिस्टल बरामद की गई है।

स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने बताया कि इंस्पेक्टर रणजीत सिंह को 14 जुलाई को सूचना मिली थी कि दो अवैध हथियार तस्कर प्रशांत मीणा और कमल मीणा मध्य प्रदेश से अवैध हथियारों के खेप लेकर आए हैं, वो इस खेप को दिल्ली लेकर आएंगे। ये भी पता लगा कि ये एमबी रोड पर वायुसेना विहार के पास हथियारों की खेप देंगे। एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर रणजीत व इंस्पेक्टर सतविंदर की टीम ने घेराबंदी कर धौलपुर निवासी प्रशांत मीणा व कमल मीणा और मथुरा, यूपी निवासी गगन सारस्वत को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि ये खारगोन, मध्यप्रदेश से पिस्टल लाकर दिल्ली/एनसीआर, यूपी, पंजाब और राजस्थान में अपराधियों को सप्लाई करते थे। प्रशांत मीणा के खिलाफ पहले से पांच मामले दर्ज हैं। यूपी और राजस्थान में हथियार तस्करी के चार और हत्या के प्रयास का एक मामला शामिल है। कमल मीणा राजस्थान में एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो मामलों में संदिग्ध रूप से शामिल रहा है। आरोपियों ने बताया कि वह सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 8000 रुपये और सिंगल शॉट पिस्तौल 2500 रुपये में लाते थे और उसे 25 से 30 हजार रुपये में बेचते थे।


comments