पर्रिकर राज्यसभा में आये और कांग्रेस को कहा थैंक्यू

By: Dilip Kumar
3/31/2017 1:48:41 PM
नई दिल्ली

गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद पूर्व रक्षामंत्री व उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सांसद मनोहर पर्रिकर पहली बार उच्च सदन में आये। वे करीब 11 बजकर 49 मिनट पर सदन में पहुंचे। सत्ता पक्ष के सांसदों ने स्वागत है भाई स्वागत है कहकर और मेजें थपथपाकर पर्रिकर का राज्यसभा में अभिनन्दन किया। जबकि कांग्रेस के सांसदों ने उनका विरोध करते हुए कहा कि इन्होंने गोवा में लोकतंत्र की हत्या की है। पर्रिकर करीब 11 मिनट तक सदन में रहे।

संसदीय कार्यमंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने उपसभापति पी जे कुरियन से पर्रिकर को एक मिनट बोलने का मौका देने का आग्रह किया। शून्यकाल के दौरान ही भाजपा सांसद प्रभात झा के समय में कटौती करके पर्रिकर बोलने के लिए खड़े हुए। उनके खड़े होते ही कांग्रेस के सांसद आसन के सामने आकर पर्रिकर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। भारी विरोध के बीच एक मिनट से भी कम समय में पर्रिकर ने गोवा में सरकार बनाने और सदन में कार्यकाल के दौरान मिले सहयोग पर धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कांग्रेस सांसदों की ओर इशारा करते हुए कहा, आपको विशेष धन्यवाद। आपकी वजह से सरकार बनी। आप सोते रहे हमने सरकार बना ली। इसके बाद वे सदन से चले गए।

पर्रिकर सदन में आये तो कांग्रेस सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सर नीचे करके कुछ लिख रहे थे। उनका ध्यान अन्य सांसदों ने पर्रिकर के सदन में आने की ओर दिलाया तो दिग्विजय अपनी डॉट पर खड़े होकर विरोध जताने लगे। कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद ने कहा इन्होंने लोकतंत्र की हत्या की है। इस दौरान पर्रिकर थोड़ा असहज भी नजर आ रहे रहे थे। वे दिग्विजय और हरिप्रसाद के आरोप का जवाब देना चाहते थे लेकिन उपसभापति ने कहा आप बैठ जाइए। इसके पहले कुरियन ने पर्रिकर को देखकर कहा ओह्ह यू कम बैक। सत्तापक्ष के सांसदों के अलावा विपक्ष की बेंच से तृणमूल के सुखेंदु राय ने पूर्व रक्षमंत्री को उनके पास जाकर बधाई दी।


comments