सेक्टर-5 में महालक्ष्मी मंदिर का हुआ भूमि पूजन

By: Dilip Kumar
5/12/2018 6:49:53 PM
नई दिल्ली

गुरुग्राम@ निशा सूरी।  वैश्य फाउंडेशन गुरुग्राम के तत्वाधान में शहर के सेक्टर पांच में बनने वाले भव्य महालक्ष्मी मंदिर का शनिवार को समारोह पूर्वक भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन ईको ग्रीन के निदेशक अंकित अग्रवाल व गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल सहित समाज के प्रबुद्ध लोगों द्वारा किया गया।

इस मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि जुलाई महीनें में मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा तथा एक साल में यह भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएग। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज समाजिक एवं धार्मिक कार्याें में हमेशा बढ़चढ़ कर योगदान देता रहता है और मानव सेवा में हमेशा तत्पर रहता है। इसी क्रम में जरूरतमंद लोगों के बच्चों को पढ़ाने के लिए डीएलपफ क्षेत्र में सरकार से जमीन लेकर जल्द ही स्कूल खोला जाएगा। जिसमें हर वर्ग के बच्चों को वाजिब फीस पर शिक्षा दी जाएगी।

 भूमि पूजन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे अंकित अग्रवाल ने कहा कि वे मंदिर निर्माण के लिए हर संभव मदद करेगें। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी शहर से कचरा उठाने का काम करती है तथा वे इस कूड़े से जल्द ही बिजली का उत्पादन शुरू करेगें जिससे शहर को बिजली मिलने के साथ-साथ शहर में सफाई रखने में भी बहुत मदद मिलेगी।

इस मौके पर वैश्य फाउंडेशन गुरुग्राम के अध्यक्ष पी पी गुप्ता एवं महासचिव डा वी के जैन ने बताया कि साढे छह सौ वर्ग मीटर के भू-क्षेत्र में बनने वाले इस महालक्ष्मी मंदिर का निर्माण एक वर्ष में पूरा करा लिया जाएगा।  उन्होंने कहा मंदिर परिसर में 11 कमरों का निर्माण भी करवाया जाएगा जोकि जरूरतमंदों के काम आएगें।

श्री महालक्ष्मी मंदिर के भूमि पूजन समारोह में वैश्य समाज महिला शाखा गुरुग्राम की जिला अध्यक्ष पुष्पा गोयल, दया गुप्ता, अनिता गुप्ता, व्यवसायी साधुराम अग्रवाल, उद्योगपति राकेश अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, पूर्व पार्षद एसके गुप्ता, समाजेसवी कमल गोयल, आरपी तायल, जैन समाज सेक्टर-14 के अध्यक्ष रविंद्र जैन, राजकुमार गोयल, पियूष गोयल, विजय अग्रवाल, सेक्टर-14 आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, आरसी गुप्ता, हनुमान गुप्ता सहित काफी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे।


comments