मोरक्को और स्पेन का मुकाबला 2-2 से बराबर

By: Dilip Kumar
6/26/2018 12:42:12 PM
नई दिल्ली

विडियो रीप्ले से मिले गोल ने स्पेन को फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के मुकाबले में अहम गोल दिलवा दिया। स्पेन के सब्सिट्यूट खिलाड़ी लागो अस्पास ने गोल कर स्पेन को सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में मोरक्को के खिलाफ 2-2 से बराबरी करा दी। दानी कार्वाजल के क्रॉस पर उनके शानदार डिफ्लेक्शन से हुए गोल को पहले ऑफसाइड करार दे दिया गया लेकिन विडियो रेफरल के बाद रेफरी ने कालिनिनग्राद स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में अपने फैसले को बदला।

इससे पहले एक और सब्सिट्यूट खिलाड़ी मोरक्को के युसुफ अन नेसीरी ने 81वें मिनट में गोल कर पहले ही टूर्नमेंट से बाहर हो चुकी टीम को जीत की एक आस दी। इससे पहले आंद्रेस इनिएस्ता और सरगियो रामोस के बीच हुई गलतफहमी का मोरक्को ने पूरा फायदा उठाया। खालिद बौतेब ने 14वें मिनट में गोल कर इस विश्व कप में मोरक्को के लिए पहला गोल किया। इनिएस्ता ने पांच मिनट बाद ही अपनी भूल का सुधार करते हुए इस्को को पास दिया जिसे उन्होंने गोल में तब्दील कर दिया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं।

पुर्तगाल और ईरान का मुकाबाल ड्रॉ होने के बाद स्पेन गोल अंतर के चलते ग्रुप बी में टॉप पर रहा। राउंड ऑफ 16 में उसका मुकाबला रविवार को मॉस्को में मेजबान रूस से होगा जो ग्रुप ए में दूसरे पायदान पर रहा है। वहीं, पुर्तगाल ग्रुप ए की चोटी की टीम उरुग्वे से शनिवार को सोची में खेलेगी ।

स्पेन की टीम भले ही आगे बढ़ गई और लगातार 23 मैच से इस टीम ने कोई मुकाबला न हारा हो लेकिन इस मैच में उसके डिफेंस में काफी खामियां देखने को मिलीं। मोरक्को की टीम जो पिछले दो मुकाबलों में कोई गोल नहीं कर पाई थी उसने दो गोल किए। इससे पहले, स्पेन ने अपना पहला मैच पुर्तगाल के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेला था और ईरान से उसकी टीम को 1-0 से जीतने में खासी मशक्कत करनी पड़ी थी।

मोरक्को ने मैच में अच्छा डिफेंस दिखाया और तेज जवाबी हमले किए। मोरक्को की टीम लगातार स्पेन के लिए चुनौती बनी रही। स्पेन के गोलकीपर दे गिआ को पुर्तगाल के खिलाफ मुकाबले के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उनकी गलती के कारण ही रोनाल्डो ने उस मुकाबले में स्पेन के खिलाफ अपने तीन में से एक गोल किया था। लेकिन मोरक्को के खिलाफ मैच में वह काफी उपयोगी साबित हुए- पहले उन्होंने बौतेब को अपना दूसरा गोल करने से रोका। इसके बाद 50वें मिनट में जब एमबार्क बोसुफा एक क्रॉस तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तो उन्होंने गेंद को पंच कर खतरा टाला।


comments