इस शहर में लिजिए 110 प्रकार की चुस्की

By: Dilip Kumar
10/7/2018 1:28:58 PM
नई दिल्ली

बहुत से लोग को चाय पीना बेहद पसंद होता है। कोई कड़क चाय पीता है तो कोई मसाले वाली। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अदरक डालकर बनी चाय पीना बेहद पसंद होता है,तो कोई निंबू डाल लेमन टी को पीना पसंद करता है। अगर वाकई में आप चाय के दीवाने हैं तो एक बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आए। यहां आप एक,दो,तीन,चार या पांच नहीं बल्कि सैकड़ों प्रकार के चाय का आनंद ले सकते हैं। आपको सुनकर आश्चर्य होगा कि यह कोई मजाक तो नहीं। यह बिल्कुल सौ फीसदी सच है।

यह सुनकर आपके मन में हो रहा होगा कि इस दुकान का नाम क्या है। इस चाय के अनोखे स्टॉल नाम है 'द तफरीह'। इस स्टॉल पर 110 जायकों वाली चाय परोसी जा रही है। यहां हर तरह के जायके वाली चाय उपलब्ध है। केला, संतरा से लेकर आम और गुलाब की सुगंध-स्वाद वाली चाय। चूल्हे के साथ-साथ तंदूर वाली भी। ठंडी चाय भी इस स्टॉल पर उपलब्ध है। इतना सब जानने के बाद आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि इतने प्रकार के चाय पीने के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे।

बस, ज्यादा से ज्यादा 70 रुपये। इस स्टॉल स्टार्टअप को चार हुनरमंद चला रहे हैं। नाम है इरफान अहमद, प्रियांश, काजल वर्मा और उमेश। एक बात और कि इतने फ्लेवर के चाय में रासायनिक पदार्थों का प्रयोग नहीं किया जाता है। सबकुछ नेचुरल। यहां ताजे गुलाब की पत्तियों को खौलाकर चाय बनाई जाती है। सुगंध ऐसी मानों हम चाय नहीं, गुलाब की पत्तियों का रस पी रहे हैं। संतरे की चाय भी उपलब्ध है। मिंट चाय की ज्यादा मांग है। आप भी इतने प्रकार के वेरायटी के चाय का आनंद उठाना चाहते हैं तो एक बार रायपुर घूम आइये। आजकल तो चुनावी तीर्थस्थल रायपुर ही है।


comments