कबड्डी में हाथ से फिसला गोल्ड, भारतीय महिलाटीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

By: Dilip Kumar
8/24/2018 4:40:48 PM
नई दिल्ली

भारतीय टीम शुक्रवार को एशियाई खेल में महिलाओं के कबड्डी फाइनल में ईरान के खिलाफ मुकाबला गंवा बैठी। जकार्ता के थिएटर गरुड़ा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में ईरान के हाथों भारत को 24-27 की शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम खराब और बेहद लचर अंपायरिंग का भी शिकार हुई। अंपायरों के गलत निर्णयों के कारण भारतीय टीम ने करीब 5 अंक गंवाए। हालांकि, भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

यह पहला मौका है जब भारतीय पुरुष और महिला दोनों में से कोई एक टीम एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने से चूकी हो। भारतीय महिला कबड्डी टीम ने सिल्वर मेडल जीता जबकि भारतीय पुरुष टीम को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। वहीं ईरान की पुरुष टीम अब फाइनल में भारत को हराने के बाद गोल्ड की प्रबल दावेदार है। याद हो कि भारतीय महिला कबड्डी टीम ने साल 2010 और 2014 में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था।

मौजूदा एशियाई खेलों में भारतीय महिला टीम अजेय रहते हुए फाइनल में पहुंची थी। उसने अपने पहले मुकाबले में जापान के खिलाफ 43-12 के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे मैच में भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को 38-12 से रौंदा। फिर तीसरे मैच में इंडोनेशिया को 54-22 से करारी शिकस्त दी। इसके बाद चीनी ताइपो को 27-14 अंकों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।


comments