इन खास यात्रियों को रेलवे ने दी विशेष छूट

By: Dilip Kumar
12/19/2018 8:11:50 PM
नई दिल्ली

अब प्रमुख मेला जाने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को टिकट पहले की तुलना में सस्‍ता मिलेगा.पुरी की रथयात्रा और कुंभ मेला देखने वाले श्रद्धालुओं ओर पर्यटकों के लिए रेलवे अच्‍छी खबर लेकर आया है. पुरी में भगवान जगन्‍नाथ की प्रत्‍येक वर्ष होने वाले रथयात्रा और कुंभ मेला जैसे प्रमुख मेलों पर रेलवे ने पैसेंजर्स से 'मेला सरचार्ज' वसूलना बंद कर दिया है.

केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर कहा है कि रथयात्रा के अवसर पर ओडिशा जाने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए खुशखबरी है कि इस साल से मेला सरचार्ज नहीं लगेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हर साल की तरह इस साल हुई रथयात्रा के दौरान ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे ने 13 जुलाई से 24 जुलाई के दौरान लगभग 30 लाख रुपये मेला सरचार्ज के तौर पर यात्रियों से संग्रह किया है.

मेला सरचार्ज के तौर पर ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे सेकंड क्‍लास और स्‍लीपर क्‍लास के टिकट पर 5 रुपये और 20 रुपये मेला सरचार्ज वसूला करता था. एसी चेयर कार और एसी थ्री टायर के लिए मेला सरचार्ज 40 रुपये था जबकि एसी टू टायर के लिए यह 60 रुपये था. एसी फर्स्‍ट क्‍लास के टिकट पर ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे 80 रुपये मेला सरचार्ज के तौर पर वसूलता था.


comments