आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड लाँच

By: Dilip Kumar
3/2/2023 6:28:53 AM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। रेल मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) और भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने आज भारत के सबसे पुरस्कृत को-ब्रांडेड ट्रेवेल क्रेडिट कार्डों में से एक को लॉन्च करने के लिए साझेदारी की घोषणा दिल्ली के एंबेसडर होटल में की। आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के नाम से जाना जाने वाला नया कार्ड लॉन्च किया गया, को-ब्रांडेड कार्ड एक ही संस्करण में है और विशेष रूप से एनपीसीआई के रुपे नेटवर्क पर उपलब्ध है।

यह आईआरसीटीसी की टिकटिंग वेबसाइट और आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप के माध्यम से बुक किए गए ट्रेन टिकटों की बुकिंग पर विशेष लाभ और अधिकतम बचत प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्डधारकों को आकर्षक ज्वाइनिंग बोनस, बुकिंग पर छूट और देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कई कार्यकारी लाउंज तक पहुंच का आनंद मिलेगा। कार्ड यात्रियों को बेहतर मूल्य और बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए दो प्रमुख भारतीय ब्रांडों की ताकत को जोड़ता है। यह देश में कार्ड जारी करने में मार्केट लीडर के रूप में एचडीएफसी बैंक की विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा, अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार कार्यक्रम और ट्रेन यात्रा पर आईआरसीटीसी की बेजोड़ सेवाओं की पेशकश करेगा।

क्रेडिट कार्ड को सुश्री रजनी हसीजा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, आईआरसीटीसी, पराग राव, समूह प्रमुख - पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और आईटी, एचडीएफसी बैंक और सुश्री प्रवीना राय, सीओओ, एनपीसीआई द्वारा लॉन्च किया गया। इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए आईआरसीटीसी की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुश्री रजनी हसीजा ने कहा, “एचडीएफसी बैंक देश के सबसे बड़े और भरोसेमंद बैंकों में से एक है। हम इस पहल के लिए उनके साथ साझेदारी करके खुश हैं। को-ब्रांडेड कार्ड अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध नए खुले अत्याधुनिक लाउंज तक विशेष पहुंच प्रदान करता है। क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन लेन-देन को सुव्यवस्थित करने में मदद करेगा और साथ ही साथ हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम-इन-क्लास लाभ और अनुभव प्रदान करेगा।

पराग राव, ग्रुप हेड - पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और आईटी, एचडीएफसी बैंक ने कहा, "एचडीएफसी बैंक देश को सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड हमें देश भर में लाखों भारतीयों को अपना कार्ड प्रदान करने में सक्षम करेगा। भारतीय रेलवे देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में से एक है और हमें खुशी है कि हम ट्रेन यात्रियों के लिए टिकट बुक करने के समय से ही ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी करने वाले पहले निजी क्षेत्र के बैंक बन गए हैं। देश में सबसे बड़े कार्ड जारीकर्ता के रूप में हमारा प्रयास भारत में भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के पोषण और समर्थन के लिए नए तरीके खोजने का लगातार प्रयास है।

सुश्री प्रवीना राय, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर- नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने कहा, “रुपे (RuPay) में, हमारे सभी प्रस्तावों और नवाचारों के केंद्र में ग्राहक हैं। हम को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के लिए आईआरसीटीसी और एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं, UPI पर सक्षम होने के साथ, यह को-ब्रांडेड कार्ड पूरे भारत में डिजिटल भुगतान को अपनाने और पहुंच को गति प्रदान करेगा। रूपा से लाभ में प्रति वर्ष 8 मानार्थ आईआरसीटीसी रेलवे लाउंज में प्रवेश, एसी टिकट बुकिंग पर अतिरिक्त रिवॉर्ड पॉइंट ,कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर कार्ड एक्टिवेशन पर INR 500 वेलकम गिफ्ट वाउचर।वही, 90 दिनों के भीतर 30,000 रुपये के खर्च पर 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर और आईआरसीटीसी वेबसाइट और ऐप पर 1% लेनदेन में छूट,के साथ आईआरसीटीसी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) रेल मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक "मिनी रत्न (श्रेणी- I)" केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है। इससे ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ ही श्रेणी के सफर करने वालो को मिलेगा।


comments