जनता को इसी कार्यकाल में राम मंदिर की उम्मीद : संघ

By: Dilip Kumar
1/2/2019 1:22:39 AM
नई दिल्ली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि देश की जनता मोदी सरकार से इसी कार्यकाल में राम मंदिर का वादा पूरा करने की उम्मीद रखती है। वहीं, भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के एजेंडे को ध्वस्त कर दिया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने मंगलवार को कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में सरकार वह वादा पूर्ण करे ऐसी भारत की जनता की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री का वक्तव्य मंदिर निर्माण की दिशा में सकारात्मक कदम लगता है।

प्रधानमंत्री ने अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर बनाने के संकल्प का अपने साक्षात्कार में पुन: स्मरण करना यह भाजपा के पालमपुर अधिवेशन (1989) में पारित प्रस्ताव के अनुरूप ही है। इस प्रस्ताव में भाजपा ने कहा था कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर बनाने के लिए परस्पर संवाद से अथवा सुयोग्य कानून बनाने का प्रयास करेंगे। मोदी के नेतृत्व में 2014 के भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए संविधान के दायरे में उपलब्ध सभी संभाव्य प्रयास करने का वादा किया है। भारत की जनता ने उन पर विश्वास व्यक्त कर भाजपा को बहुमत दिया है।

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता नलिन कोहली ने कांग्रेस के फिक्सड इंटरव्यू के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि कांग्रेस प्रधानमंत्री के सकारात्मक संदेश को नकारने के लिए ओवरटाइम कर रही है। यह प्रधानमंत्री का समग्र और विस्तृत इंटरव्यू है जिसमें उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की है। इस इंटरव्यू से विपक्षी दलों का प्रेरित एजेंडा ध्वस्त हो गया है।


comments