राम मंदिर पर मुरली मनोहर जोशी ने मोर्चा संभाला

By: Dilip Kumar
11/23/2018 4:42:58 PM
नई दिल्ली

राम मंदिर को लेकर राजनीति तेज हो चली है. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आगामी 25 अक्टूबर को होने वाली धर्मसभा की तैयारियां तेजी से चल रही है. विहिप के इस कार्यक्रम के लिए आरएसएस के साथ ही बीजेपी ने भी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच कानपुर से सांसद मुरली मनोहर जोशी ने भी राम मंदिर को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि समाज की कई मांगें हैं, राम मंदिर भी उनमें से एक है. इसलिए समाज की इस समस्या को सुलझाने के लिए अगर अध्यादेश लाया जाए, तो इसमें कोई समस्या नहीं है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जारी साधू संतों के जमावड़े के बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने फिर से मोर्चा संभल लिया है. आपको बता दें 24 नवंबर यानि शनिवार से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भीड़ जुटना शुरू हो गई है. शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और 25 नवंबर को वीएचपी की धर्मसभा के लिए देश को कोने-कोने से लोग जुटने लगे हैं.

रामनगरी अयोध्या शुक्रवार से तीन दिन संगीनों के साए में रहेगी. कार्तिक पूर्णिमा स्नान मेला सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस बल ने सुरक्षा का घेरा कस दिया है. ड्यूटी संभाल ली है. अगले दिन अयोध्या में उद्धव ठाकरे का लक्ष्मण किला में संत आशीर्वाद समारोह है. शिवसैनिक शुक्रवार और शनिवार को दो विशेष ट्रेनों से अयोध्या पहुंच जाएंगे. 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद की विराट धर्मसभा परिक्रमा मार्ग स्थित बड़ा भक्तमाल परिसर में है. कानून व्यवस्था के मद्देनजर आयोजनों के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट डॉ. अनिल कुमार निषेधाज्ञा लागू कर चुके हैं.

25 नवंबर को विहिप की धर्मसभा मंदिर समर्थकों को जुटाने के साथ व्यवस्था में लगे लोगों की संख्या से रामभक्तों की भीड़ उमड़ने का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसके लिए चार हजार कार्यकर्ता लगे हैं. बड़ी संख्या में आने वाले लोगों के वाहन पार्किंग के लिए 13 स्टैंड का इंतजाम हैं. वाहन सभास्थल से एक किलोमीटर दूर रोक दिए जाएंगे. पार्किंग के लिए पांच सौ से अधिक कार्यकर्ताओं को लगाया गया है. धर्मसभा की पूर्व संध्या पर 20 हजार रामभक्त अयोध्या पहुंच जाएंगे. इनके रुकने के लिए ढाई दर्जन मंदिरों-धर्मशालाएं अनुबंधित है.


comments