तीरंदाजी : दीपिका को एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण

By: Dilip Kumar
11/28/2019 8:03:00 PM
नई दिल्ली

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने गुरुवार को बैंकॉक में खेली जा रही 21वीं तीरंदाजी एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत लिया। उन्होंने महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में हमवतन अंकिता भक्त को 6-0 से हराया। अंकिता को रजत पदक मिला। इससे पहले दोनों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

दीपिका ने सेमीफाइनल में वियतनाम की नगुयत दो थी आन्ह और अंकिता ने भूटान की कर्मा को हराया। तीरंदाजी में भारत का यह दूसरा ओलिम्पिक कोटा है। इससे पहले तीरंदाजी में पुरुष रिकर्व टीम के तरुणदीप राय, अतानु दास और प्रवीण जाधव इसी साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कोटा हासिल किया था। दीपिका ने कहा, ‘‘पूरी टीम बहुत खुश है। यह टूर्नामेंट हम सबके लिए बहुत अच्छा रहा। अब हमें उम्मीद है कि अगले साल बर्लिन में होने वाले वर्ल्ड कप में हम टीम कोटा भी हासिल कर लेंगे।’’ तीरंदाजी वर्ल्ड कप 2020 जर्मनी के बर्लिन में 21 से 28 जून के बीच खेला जाएगा।

दीपिका ने मलेशिया की नूर आसिफा अब्दुल हलील को 7-2, ईरान की जहरा नेमाती तो 6-4 और स्थानीय नरिसारा खुन्हीरांचायो को 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जबकि अंकिता हॉन्ग कॉन्ग की लाम शुक चिंग अदा को 7-1, वियतनाम की नगुयत थी फुओंग को 6-0 और कजाखस्तान की अनास्तस्सिया बान्नोवा को 6-4 से हराकर अंतिम चार में पहुंची थीं।


comments