जियो ने अनाउंस किए नए टैरिफ प्लान, 6 दिसंबर से होंगे लागू

By: Dilip Kumar
12/4/2019 8:41:45 PM

रिलायंस जियो ने भी टैरिफ की कीमत बढ़ा दी है और नए प्लान अनाउंस कर दिए हैं। कंपनी के नए टैरिफ प्लान 6 दिसंबर से लागू होंगे। जियो ने कहा है कि प्लान महंगे होने के बाद नए प्लान्स में कंपनी यूजर्स को 300% ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करेगी। कंपनी की ओर से 40 प्रतिशत तक प्रीपेड प्लान्स की कीमत बढ़ा दी गई है।

जियो के ऑल इन वन प्लान्स FUP लिमिट के साथ आते हैं। वोडाफोन आइडिया, एयरटेल और जियो तीनों कंपनियो के पास कुल मिलाकर लगभग 100 करोड़ ग्राहक हैं। वोडाफोन आइडिया ने भी अपने नए और महंगे हुए टैरिफ प्लान्स की घोषणा कर दी है। महंगे प्लान 3 दिसंबर से लागू होंगे। कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वह बिजनस में हो रहे नुकसान के कारण अपने टैरिफ रेट्स को महंगा करने वाली है।

NBT

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक टैरिफ बढ़ने के बाद वोडाफोन-आइडिया का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान 19 रुपये का हो गया है। इसके साथ ही कंपनी ने अब दूसरे नेटवर्क्स पर की जाने वाली कॉल्स के लिए FUP लिमिट सेट कर दी है। वहीं, एयरटेल ने भी अपने रिवाइज्ड टैरिफ प्लान्स को लॉन्च कर दिया है। एयरटेल ने पिछले महीने टैरिफ महंगा करने का फैसला किया था।

कंपनी का कहना है कि वह अपने ग्राहकों को 300 फीसदी ज्यादा फायदा दे रही है हालांकि ये पहले से 25 से 30 फीसदी तक महंगे हैं। जियो ने इन्हें न्यू ऑन इन वन प्लान का नाम दिया है। जियो के मुताबिक, प्लान्स में महीने का मतलब 28 दिन है और सालाना प्लान 365 दिन का है।


comments