विराट कोहली का दबदबा, बन गए दुनिया के इकलौते खिलाड़ी

By: Dilip Kumar
12/12/2019 3:10:12 PM
नई दिल्ली

बुधवार को भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का समापन हो गया। इस हाईवोल्टेज सीरीज को खत्म होने के बाद आइसीसी ने लेटेस्ट टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग जारी कर दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाकर फिर से टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नाबाद 94 रन, दूसरे मैच में 19 रन और तीसरे मैच में फिर से नाबाद 70 रन की तूफानी पारी खेलकर विराट कोहली ने आइसीसी टी20 रैंकिंग में 5 पायदानों की छलांग लगाई है। इस सीरीज से पहले विराट कोहली 15वें स्थान पर थे, लेकिन अब वे टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। विराट कोहली की मौजूदा ICC T20I Rankings 10 है।

आइसीसी टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले पायदान पर चले रहे विराट कोहली ने अब टी20 रैंकिंग में भी टॉप 10 में जगह बना ली है। मौजूदा समय में केवल विराट कोहली ही दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनकी टेस्ट, वनडे और टी20 रैंकिंग टॉप 10 में है। वहीं, रोहित शर्मा इस मामले में पिछड़ गए हैं, क्योंकि वे टेस्ट में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। हालांकि, वनडे और टी20 में वे टॉप 10 में बने हुए हैं।

इस तीन मैचों की सीरीज से पहले विराट कोहली 15वें पायदान पर थे, लेकिन सीरीज के बाद वे 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित शर्मा 8वें पायदान पर थे वे एक पायदान खिसककर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा केएल राहुल 9वें नंबर पर विराजमान थे, जो अब तीन पायदानों की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 


comments