केकेएफआई 2021: पहाड़ी बिल्लाज और जगुआर्स ने दर्ज की जीत

By: Dilip Kumar
2/13/2021 8:10:32 PM
नई दिल्ली

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे केकेएफआई 2021 सुपर लीग खो-खो टूर्नामेंट के दूसरे दिन पहाड़ी बिल्लाज और जगुआर्स टीमों ने अपनी-अपनी पहली जीत दर्ज की। पहाड़ी बिल्लाज को जहां महाराष्ट्र के रोहन शिंघाड़े के शानदार खेल की बदौलत जीत मिली। वहीं, जगुआर्स ने पंजाब के हरकीरत सिंह के शानदार प्रदर्शन के बूते अपना खाता खोला। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले साइंटिफिक ट्रेनिग कै प के बाद इवैलुएशन प्रक्रिया के तह केकेएफआई और अल्टीमेट खो खो (यूकेके) द्वारा किया जा रहा है। शनिवार को कोल्हापुर के शिंघाड़े ने आलराउंड प्रदर्शन कर पहाड़ी बिल्लाज को शानदार जीत दिलाई। बिल्लाज ने फ्रीस्की रेंजर्स पर पूल-बी के मुकाबले में तीन अंकों के अंतर से जीत हासिल की।

इसी तरह हरकीरत के उ दा डिफेंस के कारण जगुआर्स ने पूल-ए के मुकाबले में राइनोज पर एक अंक के अंतर से जीत हासिल की। इससे पहले, पंजाब के हरकीरत ने दूसरे दिन के पहले मैच में विपक्षी टीम के अटैक को चकमा देने के लिए अपने जोरदार मूव्स का इस्तेमाल किया और मैट पर दो मिनट और 55 सेकेंड का समय बिताया। इस दौरान हरकीरत ने डिफेंस में भी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कर्नाटक के उनके टीम के साथी सुदर्शन ने भी उनका अच्छा साथ दिया और चेज के दौरान सात अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत के करीब लेकर आए। राइनोज ने जीत हासिल करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन फिर भी वह 33-32 से यह मैच हार गए। जगुआर्स की यह पहली जीत है। इस टीम को अपने पहले मैच में शुक्रवार को चीताज से कम अंतर की हार मिली थी। अब अपने अंतिम पूल मैच में रविवार को जगुआर्स को निंजाज से भिडऩा है।

महिला मुकाबले में पैंथर्स की दूसरी जीत दर्ज

महिलाओं के मैच में पैंथर्स ने टूर्नामेंट में अपनी जीत का क्रम जारी रखा और चीताज के खिलाफ अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। काजल भोर ने पैंथर्स की जीत में मु य किरदार निभाया। महाराष्ट्र की खिलाड़ी काजल ने डिफेंस के दौरान एक मिनट और 10 सेकंड मैट पर बिताए तथा चेज के दौरान सात अंक हासिल कर अपनी टीम की 8-7 की जीत में मु य रोक निभाया।

15 फरवरी को होगा फाइनल

आयोजक के अनुसार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं आठ पुरुष टीमों को पूल-ए और पूल-बी में विभाजित किया गया है। अब ये टीमों कल अपने-अपने पूल में अंतिम राउंड-रॉबिन मैच खेलेंगी। प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी और फिर दो सर्वश्रेष्ठ टीमें अंतत: 15 फरवरी को होने वाले फाइनल का हिस्सा होंगी। विजेता टीम को 2 लाख रुपये का पुरस्कार प्राप्त होगा, जबकि उपविजेता को 1.5 लाख रुपये मिलेंगे। तीसरे और चौथे स्थान पर आने वाली टीमों को पचास-पचास हजार रुपये मिलेंगे। महिला टीमों को तीस-तीस हजार रुपये मिलेंगे।


comments