एनआरसी में एसी-पंखा खराब, बच्चे-तीमारदार परेशान

By: Dilip Kumar
6/16/2022 5:38:01 PM

एटा से डॉ. रामबाबू उपाध्याय।  मेडिकल कॉलेज स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में कुपोषित बच्चों का उपचार किया जाता है। इसके अलावा डायरिया पीड़ित बच्चों को भी यहां भर्ती किया जा रहा है। भीषण गर्मी के बीच एनआरसी का एसी और पंखा खराब है। यहां भर्ती बच्चे और तीमारदार परेशान हैं। यहा पर भर्ती बच्चे और उनकेे तीमारदार काफी परेशानी का सामना कर रहें है।

एनआरसी में 12 बैड है सभी पर बच्चे भर्ती है। यहाॅ पर दो बच्चों की छुट्टी हुयी प्रतिक्षारत में चल रहे है। दो बच्चों को भर्ती कर दिया गया । मरीज यहाॅ 10-10 दिनों से बच्चों को भर्ती कराकर उपचार करा रहे है। लगातार शिकयतों के बाद भी एनआरसी के एसी व पंखों को नहीं सही कराया गया। जिसके कारण बीमार बच्चे व तीमारदारों की हालात खराब हो रही है। इसकी शिकायत नोडल अधिकारी डाॅ0 एबी सिंह एनआरसी आये तो तीमारदारों ने शिकायतों की झड़ी लगा है। हालांकि एसी मरम्मत के लिए मिस्त्री को बुलाया गया था। लेकिन सामान न होने की वजह सही नहीं हो सका।

पंजाबपुरा निवासी शाहीनूर ने बताया कि 12 दिनों से भर्ती बच्ची का उपचार करा रहे है। भीषण गर्मी पड़ रही है। एसी खराब है और कमरें में बन्द रहना पड़ रहा है। गर्मी से हालात खराब है शिकायत पर भी सहीं नहीं कराया गया। भूतेष्वर काॅलौनी निवासी नसरीन ने बताया कि पोषण पुर्नवास केन्द्र में इलाज कराना एक दया के समान है। एसी व पंखे खराब पड़े है। जिसके चलते कमरें में रूका नहीं जा रहा है। ऐसे में तो बच्चें और ज्यादा बीमार हो रहे है।

 


comments