डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार पर साल के सबसे बड़े कॉमेडी शो –‘पॉप कौन’ में देखें कॉमेडी के सितारों की महफिल

By: Dilip Kumar
3/18/2023 3:14:14 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। एक बाप के बहुत बेटे होते हैं, लेकिन यहां पर एक बेटे के बहुत बाप दिखेंगे। डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार प्रस्‍तुत करता है साल का सबसे बड़ा कॉमेडी शो, हॉटस्‍टार स्‍पेशल्‍स ‘पॉप कौन। इस शो में कुणाल खेमू, जॉनी लिवर, चंकी पांडे, सौरभ शुक्‍ला और स्‍वर्गीय सतीश कौशिक जैसे कॉमेडी लीजेंड्स नजर आयेंगे। इस सीरीज में नये जमाने की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियां नुपूर सैनन और जेमी लिवर ने भी प्रमुख किरदारों को अदा किया है। यम प्रोडक्‍शन्‍स द्वारा निर्मित एवं फरहाद सामजी द्वारा रचित और निर्देशित हॉटस्‍टार स्‍पेशल्‍स पॉप कौन अब एक्‍सक्‍लूसिव रूप से डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम हो रही है। तू जानता है मेरा पॉप कौन है… जब यह वाक्‍य एक साधारण नौजवान साहिल के लिये एक सवाल बन जाता है, तो हॉस्‍य एवं कॉमेडी की ऐसी झड़ी लगती है, जो दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देगी। उसके पांच संभावित पिता हैं और वह उनमें से अपने असली बाप को ढूंढ़ने की राह पर है। क्‍या वह अपने असली पिता को ढूंढ पायेगा? जानने के लिये देखते रहिये डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार।

क्रिएटर और निर्देशक, फरहाद सामजी ने कहा कि, “पॉप कौन के लिए मेरा नजरिया एकदम क्लियर था। मैं कहानी में कलाकारों का सामूहिक प्रभाव लाना चाहता था जिससे कि यह पारिवारिक मनोरंजन के असली स्‍वाद का अहसास करा सके। इस प्रकार जॉनी लीवर, चंकी पांडे, राजपाल यादव, सतीश कौशिक, सौरभ शुक्ला, कुनाल खेमू के साथ नूपुर शर्मा सैनन और जैमी लीवर की सामूहिक मौजूदगी ने सीरीज में सचमुच जान ला दी है। इसके अलावा, डिज़्नी+ हॉटस्टार के साथ काम करना एक अद्भुत अनुभव रहा है, और इस शो के साथ हमारा इरादा दर्शकों को उनके परिवार और ढेरों पॉपकॉर्न के साथ पॉप कौन देखने का आनंद प्रदान करना है।”

शो के विषय में बात करते हुए, कुणाल खेमू ने कहा कि, “पॉप कौन एक हल्‍की-फुल्‍की कॉमेडी है। कहानी की ख़ास बात है सभी किरदारों के साथ मेरी दोस्ती, जिन्हें कलाकारों की टोली ने निभाया है। हमारे बीन की केमिस्ट्री तत्काल और खुद से की गई थी। यह परदे पर और परदे की पीछे भी मस्ती-भरा अनुभव था।” चंकी पांडे ने कहा कि, “पॉप कौन एक मजेदार सीरीज है जिसे पूरा परिवार एक साथ देख सकता है। इसमें हास्य है, रोमांच है, आश्‍चर्य है, और ढेर सारी मौज-मस्ती है! यह एक ऐसा अनुभव है जिसे हा दर्शकों के साथ साझा करने को बेताब हैं।”

राजपाल यादव ने कहा कि, “पॉप कौन की शूटिंग के दौरान हँसी से मेरा दम निकल जाता था। दर्शक इस कॉमेडी शो को देखते हुए ठहाकों के साथ लोट-पोट करते रहेंगे। कलाकारों के साथ मेरा तालमेल और दोस्ती अद्भुत थी, और इसके कारण पूरा अनुभव और भी ज्यादा मजेदार हो गया।”

सौरभ शुक्ला ने कहा कि, “कॉमेडी एक कठिन शैली है, लेकिन जब आपके पास स्वभाव से मजाकिया लोग हों, तो स्क्रिप्ट किरदारों के बीच एक उन्मुक्त संवाद बन जाता है। दर्शकों को क्वालिटी कॉमेडी देखने को और किरदारों से मिलने का मौक़ा मिलेगा, जिसे वे कभी भूल नहीं पायेंगे।”

जॉनी लीवर ने कहा कि, “पॉप कौन के लिए फरहाद और टिया के साथ काम करना सबसे मजेदार शूटिंग में से एक था। कास्ट के बीच की केमिस्ट्री शानदार थी और अपनी बेटी जैमी के साथ स्क्रीन शेयर करना वास्तव में एक अद्भुत अनुभव था। कॉमेडी मेरे खून में है और मैं काफी खुश हूँ कि उसने इसे अपना बना लिया है। मैं दर्शकों को हमारे साथ ठहाके लगाते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

नूपुर सैनन ने कहा कि, “फरहाद सर के साथ काम करना काफी ज्ञानवर्द्धक अनुभव रहा है। हमारे जैसे कलाकारों के साथ कोई बिलकुल बोर नहीं हो सकता। पॉप कौन का सेट इतना जीवंत था कि दर्शक ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे और शो की मस्ती में झूमने लगेंगे।”

जैमी लीवर ने कहा कि, “कलाकारों की इतनी मजेदार टीम के साथ का करना एक अद्भुत अनुभव था। सेट पर कभी कोई उदास या सुस्त पल नहीं रहा। मैंने बिलकुल घर जैसा महसूस किया, विशेषकर डैड भी इसमें थे। पॉप कौन आम जनता का शो है और इसका हिस्सा बन कर मुझे खुशी हो रही है।”

पॉप कौन के विषय में

साहिल त्रिवेदी एक पॉलिटिशियन बृज किशोर त्रिवेदी का अहंकारी बेटा है। “जानता है मेरा बाप कौन है!”, यह वाक्य सहिल का परिचय बन गया है। वह जहां भी जाता है, इसी डायलाग का प्रयोग करता है। लेकिन उसकी ज़िंदगी में ऐसा ट्विस्‍ट आता है कि उसका मनपसंद डायलाग तो वही रहता है लेकिन ऐटीट्यूड बदल जाता है और “जानता है मेरा बाप कौन है?” एक बड़ा प्रश्नचिन्ह बन जाता है जब उसे पता चलता है कि वह गोद लिया हुआ बेटा है। उसकी समस्या तब और बढ़ जाती है जब उसकी गर्लफ्रेंड पिहू के पिता, करमजीत विश्वजीत चौपाला अपनी बेटी की शादी उसके साथ तब तक नहीं करेंगे जब तक कि यह पता नहीं चल जाता कि साहिल का असली बाप कौन हैं। इस प्रकार, अपनी ज़िंदगी के प्यार के साथ शादी करने के लिए, और जिज्ञासावश अपनी जड़ों को जानने के लिए साहिल यह पता लगाने “कि आखिर उसका पॉप कौन है?” के एक अंतहीन सफ़र पर निकल पड़ता है।

कॉमेडी के दिग्गजों को पागलपन और भ्रम की दुनिया में नैविगेट करते हुए देखें, हॉटस्टार स्पेशल्स के पॉप कौन में, जिसका प्रसारण केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार पर 17 मार्च से शुरू होने जा रहा है।


comments