वी-गार्ड ने बाजार में उतारा एरीजो वायर,सुरक्षा और टिकाऊपन में शानदार

By: Dilip Kumar
4/9/2024 10:44:04 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारत की अग्रणी विद्युत, इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी वी-गार्ड ने विद्युत तार बिछाने की तकनीक में एक अग्रणी नवाचार, एरीजो तार को बाजार में उतारा। उन्नत ई-बीम प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित शून्य-हैलोजन के साथ कम-धुआँ दे कर उपभोक्ताओं को अद्वितीय मानसिक शांति प्रदान करने वाले एरिजो वायर्स ने विद्युत सुरक्षा और टिकाऊपन मानकों में एक नए युग की शुरुआत की है।

भारत में घरों के तार और केबल के बाजार के लगातार 9% -10% की वृद्धि दर से बढ़ने से इसके 22 - 25,000 करोड़ (भारतीय रुपया) तक पहुँचने का अनुमान है, और सुरक्षित और पर्यावरण-अनुकूल समाधानों की माँग लगातार बढ़ रही है। एरिजो वायर्स, अपनी अत्याधुनिक ई-बीम प्रसंस्करण तकनीक के माध्यम से पारंपरिक एफआर पीवीसी तारों की तुलना में वर्तमान वहन क्षमता में उल्लेखनीय 75% वृद्धि पेश करते हुए इस माँग को सीधे पूरा करने का वादा करता है। यह उन्नत तकनीक एरिजो वायर्स की विद्युत और भौतिक शक्ति, दोनों को बढ़ाती है जिससे ये 90 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर निरंतर संचालन के लिए उपयुक्त हो जाते हैं। . इसके परिणामस्वरूप एरिजो वायर्स अत्यधिक गर्मी प्रतिरोधी, पिघलन-प्रतिरोधी और अग्निरोधी हैं, और शॉर्ट सर्किट और आग के खतरों के जोखिम को काफी कम कर देते हैं, जिससे घरों और व्यवसायों के लिए बढ़ी हुई सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

इसके अलावा, एरीजो वायर्स सीसा रहित हैं और कैंसर को बढ़ावा नहीं देने वाले कच्चे माल से तैयार किए जाते हैं, जो कड़े आरओएचएस और रीच मानकों का अनुपालन करते हैं, और इसलिए आग दुर्घटनाओं के दौरान इन्सुलेशन से जहरीली गैसों का उत्सर्जन नहीं करते हैं। यह इन्हें पर्यावरण के अनुकूल बनाने के साथ उपभोक्ताओं को एक सुरक्षित विकल्प भी प्रदान करता है।

बेहतर चालकता के लिए 99.97% शुद्ध तांबे के साथ, एरिज़ो वायर्स राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन करता है, जिसमें प्रतिष्ठित कॉनफॉर्मिट यूरोपियन सर्टिफिकेशन (सीई) भी शामिल है। अत्यधिक सुविधा और स्थायित्व के लिए डिजाइन किए गए एरिज़ो वायर्स में बेहतर इंस्टॉलेशन के लिए लचीलापन है, जबकि इसका नमी-विरोधी कवच मौसम की स्थिति की परवाह किए बिना इसका लंबे समय तक बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इसके अतिरिक्त, एरिजो वायर्स दीमक और कृंतकों के खिलाफ मजबूत किया गया है, जिससे इसका टिकाऊपन और लचीलापन बढ़ गया है।

वी-गार्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक और सीओओ रामचंद्रन वी ने इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “विद्युत सुरक्षा और टिकाऊपन की अगली सीमा एरिजो वायर्स को पेश करते हुए हमें खुशी हो रही है। उपभोक्ता एरिजो पर भरोसा कर सकते हैं कि वे एक ऐसे उत्पाद में निवेश कर रहे हैं जो न केवल उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता देता है बल्कि स्वच्छ, हरित भविष्य में भी योगदान देता है।”

वी-गार्ड एरिजो वायर्स का लॉन्च दो अन्य उन्नत पेशकश - सुपीरियो+ इको सेफ वायर्स और एलिग्ना एमसीबी के साथ हुआ। यह वी-गार्ड के विद्युत पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करता है और सुरक्षा और टिकाऊपन को प्राथमिकता देते हुए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद वितरित करने की इसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।


comments