IFFM 2024 का नामांकन : बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में प्रतिभा रांटा का नाम हुआ शामिल

By: Dilip Kumar
7/13/2024 11:17:42 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 ने नामांकन की घोषणा कर दी है. बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में आलिया भट्ट के साथ फिल्म लापता लेडीज की प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल का भी नाम शामिल है. इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) 2024 अपने 15वें संस्करण के साथ लौट आया है. विदेश में आयोजित सबसे बड़े भारतीय फिल्म महोत्सव के रूप में, आईएफएफएम नामांकन साल दर साल पूरे भारत की फिल्मों और कलाकारों के लिए विविधता का संकेत है. इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 ने नामांकन की घोषणा कर दी है. जिसमें, कई कलाकारों, निर्देशकों और सर्वक्षेष्ठ फिल्मों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में आलिया भट्ट, साउथ एक्ट्रेस ज्योतिका के साथ इस बार फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) की एक्ट्रेस प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta), नितांशी गोयल (Nitanshi Goel) और अलिज़ेह का भी नाम शामिल है. नॉमिनेट होने के बाद प्रतिभा रांटा का कहना है कि ये उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है.

किरण राव (Kiran Rao) की फिल्म लापता लेडीज में प्रतिभा रांटा की एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया. फिल्म में उन्होंने जया के किरदार में नजर आईं, जो उन्होंने आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ निभाया. मूल रूप से शिमला की रहने वाली प्रतिभा को जया के चरित्र से वास्तविक जुड़ाव मिला, जिसे उन्हें निभाने में काफी मदद मिली. फिल्म की रिलीज के बाद से ही उनके प्रदर्शन को व्यापक रूप से सराहा गया, उन्हें बॉलीवुड में एक असाधारण न्यू कॉमर के रूप में स्थापित किया गया. यहीं वजह है कि उनका नाम . इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 में बेस्ट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल किया गया

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 की लिस्ट में शामिल होने के बाद प्रतिभा का कहना है कि- 'मेलबर्न में भारतीय फिल्म महोत्सव में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नामांकित होना एक सपने के सच होने जैसा है. जब मैं बच्ची था तभी से मैंने एक्ट्रेस बनने का सपना देखा है और यह पल मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मैं इस मान्यता के लिए उत्साहित और आभारी हूं और इस अद्भुत उद्योग में और अधिक भूमिकाएं निभाने के लिए उत्सुक हूं.' बता दें, प्रतीभा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में मिस मुंबई का खिताब जीतकर की थी. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया और शो 'कुर्बान हुआ' में नजर आईं. कुछ समय पहले प्रतिभा ने खुलासा किया कि उन्होंने बड़े पर्दे पर बदलाव का फैसला किया क्योंकि उन्हें लगा कि टीवी में ज्यादा विकास नहीं हो रहा था.


comments