मनोहर पर्रीकर पर शिवसेना का हमला, बताया- 'असफल रक्षा मंत्री'

By: Dilip Kumar
8/18/2017 5:51:01 PM
नई दिल्‍ली

शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रीकर पर हमला किया और कहा कि देश के रक्षा मंत्री के तौर पर वे पूरी तरह असफल रहे। कथित तौर पर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर बयान देते हुए राउत ने यह बातें कही। वीडियो में गोवा के मुख्‍यमंत्री यह कह रहे हैं कि यदि गोवा में आगामी उपचुनाव में उन्‍हें हार मिली तो वे केंद्र में वापस जा सकते हैं।

पूर्व रक्षा मंत्री पर हमला करते हुए राउत ने कहा, पणजी में उपचुनाव हैं। लगता है कि वे इस बात से डरे हुए हैं कि उपचुनाव हार जाएंगे और जनता उन्‍हें नहीं स्‍वीकारेगी। यह लोकतंत्र है, यदि आपकी जनता आपका चुनाव नहीं करती है तो आप हारते हैं, तो घर पर जाकर बैठिए। आप कहते हैं मैं केंद्र में जाऊंगा और हारने के बाद फिर से रक्षा मंत्री बनूंगा। क्‍या देश का रक्षा मंत्रालय खेल है?’ शिवसेना नेता ने इस बात पर दुख प्रकट किया कि देश में पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नहीं है।

राउत का यह बयान तब आया है जब शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय प्रकाशित किया जिसमें लिखा गया है कि वायरल वीडियो को देखते हुए पर्रीकर की ईमानदार और सच्‍चे नेता की छवि अब गलत साबित हो रही है। इस साल पर्रीकर ने रक्षा मंत्री के तौर पर इस्‍तीफा दे दिया था और 14 मार्च को गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी।

पणजी और वालपोई विधानसभा क्षेत्रों में 23 अगस्‍त को उपचुनाव होगा। पर्रीकर कांग्रेस के गिरीश चोडणकर और गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर के खिलाफ पणजी विधानसभा द्वारा चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा-शिवसेना के बीच तनाव

सामना में इस संपादकीय के प्रकाशन के बाद से ही भाजपा व शिवसेना के बीच विवाद शुरू है। इस बीच भाजपा ने पर्रीकर के बयान से संबंधित खबर को फेक न्‍यूज बताते हुए चुनाव अधिकारियों से इसकी शिकायत की है।


comments