बीएसएनएल देगी जियो गिगाफाइबर को टक्कर, 99 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान लांच

By: Dilip Kumar
10/8/2018 5:07:30 PM
नई दिल्ली

ब्रांडबैंड यूजर्स के लिए यह खबर शानदार है। मोबाइल डेटा वार के बाद ब्रांडबैंड डेटा का लाभ ग्राहकों को जल्द ही मिलना शुरू हो जाएगा। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने जियो गिगाफाइबर को चुनौती देने के लिए अब तक का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। बीएसएनएस के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री डाटा का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि इस जियो गिगाफाइबर को भी जल्द ही कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा। बीएसएनएल टेलिकॉम सेवा की तरह ही सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान बाजार में उतार सकता है। यही कारण है कि तमाम ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की दरों में कटौती कर रही हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 45GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 99 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 45GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 1.5GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं। इस प्लान के अलावा भारत संचार निगम लिमिटेड ने तीन और प्लान्स उतारे हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 150GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 199 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 150GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 5GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 300GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 299 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 300GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 10GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

BSNL BBG कॉम्बो ULD 600GB प्लान

BSNL के इस सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 399 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 600GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को प्रतिदिन इस प्लान में 20GB डाटा 20Mbps की स्पीड से मिलेगा। इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है और यूजर्स इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ ले सकते हैं।

इसके अलावा बीएसएनएल इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ एक फ्री ई-मेल आईडी 1GB डाटा स्टोरेज के साथ मिलता है। आपको बता दें कि बीएसएनएल के ये प्लान्स प्रमोशनल बेसिस पर उतारे गए हैं। इसके लिए नए यूजर्स को 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा। 6 महीने के बाद इस यूजर्स इन प्लान्स के अलावा कोई अन्य प्लान ले सकेंगे।

Jio GigaFiber के संभावित प्लान्स

Jio GigaFiber के प्लान्स और पैकेज के बारे में कई खबरें सामने आ रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Jio GigaFiber के प्लान 500 रुपये से शुरू कर सकती है। देखा जाए तो यह कीमत दूसरी कंपनियों के मुकाबले 50 फीसद कम है। कंपनी Jio GigaFiber का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगी। लेकिन इसके लिए 4,500 रुपये फिक्सड डिपॉजिट के तौर पर लिया जा सकता है। यह राशि यूजर्स को कनेक्शन बंद कराने के बाद रिफंड कर दी जाएगी।

 

 


comments