वैलिडेशन और AI फीचर्स वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, दाम कम

By: Dilip Kumar
4/4/2024 7:44:15 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारत के सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला ने आज अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन - मोटोरोला एज 50 प्रो के भारत में ग्लोबल फर्स्ट लॉन्च की मेजबानी की। यह फोन मोटोरोला के एज फ्रेंचाइजी का सबसे नया एडिशन है। यह स्मार्टफोन बुद्धिमत्ता और कला के मिश्रण का बेहतर उदाहरण है और प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचाने के लिए तैयार है। इस स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र एआई पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरा दिया गया है, जो पैनटोन1 द्वारा मान्य वास्तविक रंगों और मानव त्वचा टोन की विशाल रेंज के साथ आता है। इस पैनटोन द्वारा मान्य स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र ट्रू कलर डिस्प्ले भी दिया गया है। मोटोरोला एज 50 प्रो एक खूबसूरती से तैयार किए गए संतुलित डिजाइन में पेश किया गया है।

मोटोरोला एज 50 प्रो : स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले : मोटोरोला एज 50 प्रो में 6.7 इंच पोलेड 3D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। जिसका रेजोल्यूशन 2712 x 1220 पिक्सल, 144Hz रिफ्रेश रेट और पीक ब्राइटनेस 2,000 निट्स है। डिस्प्ले SGS आई और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है।
  • कैमरा : फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 50MP का है, इसके साथ इसमें 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है।
  • फ्रंट कैमरा : सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए मोटोरोला एज 50 प्रो में 50MP का फ्रंट कैमरा कंपनी ने दिया है।
  • बैटरी : पावर बैकअप के लिए मोटोरोला एज 50 प्रो में 125W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी कंपनी ने दिया है।
  • कनेक्टिविटी : कनेक्टिविटी के लिए फोन में 15 5G बैंड, 4G, 3G, 2G, NFC, Wi-Fi, GPS, ब्लूटूथ, वाई-फाई, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ चार्जिंग के लिए USB टाइप C मिलेगा।

यह फोन मूनलाइट पर्ल फिनिश में दुनिया के पहले हस्तनिर्मित डिजाइन में आता है। इटली में बनाया गया ये डिजाइन फोन के पिछले हिस्से में देखने को मिलता है। इसके अलावा इस फोन में एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर भी है जो जेनरेटिव AI फीचर्स और दूसरे एक दम नए फीचर्स प्रदान करता है। इसमें तेज 125W टर्बोपावर™ चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग, IP682 अंडरवाटर प्रोटेक्शन और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम जैसे फीचर शामिल हैं, इसके अलावा, पैनटोन स्किनटोन™ वैलिडेटेड पर आधारित कैमरा मानव त्वचा के अलग-अलग रंगो को उनके एक दम वास्तिवक टोन में कैप्चर करता है।

जब भी कोई यूजर जीवन के सभी पहलुओं को चलते-चलते कैद करना चाहते हैं तो नए फीचर्स का एक सेट इसे पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। इसके साथ ही मोटोरोला एज 50 प्रो में मोटोरोला स्टाइल सिंक फीचर भी दिया गया है। इसमें यूजर को अपने आउटफिट के आधार पर चार वॉलपेपर विकल्पों का एक सेट तैयार करने के लिए जेनरेटिव एआई का इस्तेमाल होता है। इस फीचर के जरिए इस फोन को अपने व्यक्तिगत रुचि और शैली के साथ कस्टमाइज किया जा सकता है। यूजर्स इसमें विभिन्न विकल्पों में से चुनाव कर सकते हैं और इसे सीधे अपने वॉलपेपर पर अप्लाई कर सकते हैं।

मोटोरोला एज 50 प्रो लगभग बॉर्डरलेस 6.7" 1.5K सुपर एचडी (1220p) पोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। ये शॉर्प डिटेल और कम पिक्सेलेशन के साथ जीवंत पिक्चर दिखाता है और पिछले जेनरेशन की तुलना में 13% बेहतर रिज़ॉल्यूशन के साथ काम करता है। यह स्मार्टफोन पर मिलने वाला दुनिया का पहला और अकेला ट्रू कलर - पैनटोन वैलिडेटेड डिस्प्ले है, जहां यूजर कॉन्टेंट प्रोड्यूसर की इच्छा के मुताबिक रंग और त्वचा का रंग देख सकते हैं। इस दमदार डिस्प्ले में जबरदस्त रूप से फास्ट 144 हर्तज रिफ्रेश रेट भी है जो स्क्रीन पर कॉन्टेंट के मुताबिक ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट हो जाता है। यूजर लो लेटेंसी 360 एच जेड टच रेट के साथ तेज़ रिस्पॉन्स का भी अनुभव पाते हैं। यह सब 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। मोटोरोला एज 50 प्रो में एक कर्व्ड, एंडलेस एज वाला डिस्प्ले भी है जो लगभग बेजल्स मुक्त है। इस फोन को यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखकर काफी सोच-समझकर तैयार किया गया है।

इस लॉन्च के मौके पर बोलते हुए मोटोरोला इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री टी.एम. नरसिम्हन ने कहा, “हम बहुप्रतीक्षित मोटोरोला एज 50 प्रो का अनावरण करते हुए बहुत खुश हैं,वर्ष 1973 को मोटोरोला का पहले वर्जन 51वर्ष पहले आया था,जब से काफी बदलाव आ गया है ,ये भारत में इस फोन का पहला ग्लोबल लॉन्च है। मोटोरोला सार्थक इनोवेशन के लिए प्रतिबद्ध है जो हार्डवेयर प्रगति से परे है, क्योंकि हम अद्वितीय डिजाइनिंग एलीमेंट्स के साथ ए आई तकनीक को जोड़ने का प्रयास करते हैं। मोटोरोला एज 50 प्रो के साथ, हम नेटिव ए आई फीचर्स पेश कर रहे हैं - जो मोटो ए आई द्वारा संचालित है। साथ ही इसमें दुनिया का पहला पैनटोन मान्य डिस्प्ले और कैमरा दिया गया है जो कॉन्टेंट को ठीक उसी तरह कैप्चर और देख सकता है जैसे हम इसे अपनी आंखों से देखते हैं। ये इनोवेशन नए इंडस्ट्री मानक स्थापित करने, रचनात्मकता को प्रेरित करने और यूजर को अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने के लिए सपोर्ट करने को तैयार हैं, जैसा पहले कभी नहीं हुआ है। किफायती कीमतों पर असाधारण सुविधाओं की पेशकश करके टेक्नोलॉजी को सबकी पहुंच के अंदर लाने के अपने मिशन के साथ हम स्मार्टफोन अनुभव को फिर से परिभाषित करना जारी रखने के लिए उत्सुक हैं”।

स्टोरेज और प्राइस

कंपनी ने स्मार्टफोन को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत ₹31,999 है और 12GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 35,999 रुपए है। बायर्स इसे 9 मार्च से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लीपकार्ट से खरीद सकेंगे।

HDFC कार्ड पर ₹2,250 तक का डिस्काउंट

अगर आप HDFC कार्ड यूजर हैं, 'मोटोरोला एज 50 प्रो' स्मार्टफोन पर आपको 2,250 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, अगर आप लिमिटेड इंट्रोडक्ट्री ऑफर में यह फोन खरीदते हैं तो आपको फ्लैट 2,000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। अगर आप दोनों ऑफर लेते हैं, तो आपको 4,000 रुपए से ज्यादा का डिस्काउंट मिल सकता है।

 


comments