BSNL का 1,345 वाला प्रीपेड प्लान, एक साल तक रोज मिलेगा 1.5 GB 

By: Dilip Kumar
6/27/2019 2:57:43 PM
नई दिल्ली

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निग लिमिडेट BSNL ने अपने कस्टमर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है. बीते कई महीनों से बीएसएनएल एग्रेसिव प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश कर रहा है. बीएसएनएल का नया प्रीपेड प्लान लॉन्ग टर्म प्लान है जिसकी कीमत 1,345 रुपये है. नया BSNL Prepaid Plans 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान की दूसरी जानकारी इस प्रकार हैं.

BSNL का ये प्लान प्रमोशनल प्लान है, जो कि सिप्तंबर 9 तक ही है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्लान फिलहाल सिर्फ केरल के यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही यह सिर्फ डेटा प्लान है. इसका मतलब इस प्लान के साथ यूजर्स को कॉलिंग और एसएमएस के बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं. BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ यूजर्स को डेली 1.5GB हाई-स्पीड डेटा मिलेगा. इसके साथ ही BSNL अपने यूजर्स को 10GB का एक्सट्रा डाटा मिलता है. यानी बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान के साथ कुल 557.5GB डेटा मिलेगा.

इससे पहले बीएसएनएल ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स को उनकी सीमा में खदेड़ने वाले भारतीय पायलट अभिननंद के नाम पर भी एक प्लान पेश किया था. यह एक प्रीपेड रिचार्ज वाउचर है, जो 151 रुपये का है. प्लान 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. खास बात यह है कि ग्राहकों को किसी प्रकार की FUP लिमिट नहीं मिलती है.

इस प्लान में रोमिंग बेनिफिट भी दे रही है, जो कि मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी काम करेगी. इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 100 SMS डेली दे रही है. डाटा की बात करें तो कंपनी यूजर्स को 1GB हाई-स्पीड 3G डाटा दे रही है. हालांकि इस प्लान में एक कंडिशन भी है. प्लान में मिलने वाले डाटा, SMS और कॉलिंग बैनिफिट्स का फायदा केवल 24 दिनों तक उठाया जा सकता है, जबकि यह प्लान 180 दिनों के लिए है. इसका मतलब है कि यूजर्स बाकि के दिनों में केवल इनकमिंग कॉल रिसीव कर सकते हैं. इस प्लान को पाने के लिए यूजर्स को अपने BSNL नंबर से एक SMS करना होगा. आपको PLAN 151 लिख कर 123 पर भेजना होगा. बता दें कि यह प्लान केवल Tamil Nadu के यूजर्स के लिए पेश किया है.

 


comments