समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की होगी गिरफ्तारी !

By: Dilip Kumar
8/10/2019 5:53:24 PM
नई दिल्ली

अखिलेश यादव सरकार में कद्दावर मंत्री रहे रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की गिरफ्तारी संभव है। उनके खिलाफ जमीन कब्जा करने के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। रामपुर में भू माफिया घोषित होने के बाद से रामपुर नहीं आने वाले आजम खां के खिलाफ वहां पर मनी लॉर्डिंग की भी जांच जारी है। रामपुर के पुलिस अधीक्षक एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि सांसद आजम खां के खिलाफ जो धाराएं लगी हैं, वह तो उनकी गिरफ्तारी के लिए काफी हैं। रामपुर में मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर तथा समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से ही मुश्किलों में हैं। उनके खिलाफ दो दर्जन से अधिक किसानों ने जमीन कब्जा करने का मुकदमा दर्ज कर रखा है।

वहीं सपा सांसद आजम खां पर दो मुकदमे महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के भी हैं। इनमें भी जो धाराएं लगी है वो उनकी गिरफ्तारी के लिए काफी हैं। भू-माफिया घोषित होने के बाद वह करीब एक माह से गृह जनपद रामपुर नहीं आए हैं। आमतौर पर शनिवार और रविवार को अपने पैतृक निवास रामपुर में ही बिताते थे। लोकसभा चुनाव में जया प्रदा को हराने वाले आजम खां पर अब किसानों की जमीन, नदियों की जमीन कब्जा करने का आरोप है। इसके बाद सरकार ने उन्हें भू माफिया भी घोषित कर दिया था।

आजम खां पर 2003 से लेकर 2005 के बीच 26 किसानों की जमीन जबरन हड़पने और उसे जौहर अली यूनिवर्सिटी परिसर में शामिल करने का गंभीर आरोप है। सभी किसानों ने जमीन हड़पे जाने के मामले में हाल ही में रामपुर के अजीम नगर थाने में सपा सांसद के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 242, 447, 506 और 389 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। आजम खां के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले के साथ कुल 27 मुकदमे अब तक दर्ज हो चुके हैं। 26 मुकदमे किसानों की ओर से दर्ज कराए गए हैं, जबकि एक मुकदमा राज्य सरकार की ओर से राजस्व निरीक्षक ने दर्ज कराया है, इसमें भी उन पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है।


comments