'पाक के होंगे चार टुकड़े, ऐसे पीओके पर कब्जा करे भारत'

By: Dilip Kumar
8/25/2019 12:20:50 PM
नई दिल्ली

1947 में जवाहर लाल नेहरू ने यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल (यूएनएससी) में जो याचिका डाली थी, उसे पीएम मोदी को वापस लेना चाहिए। याचिका वापस लेते ही एलओसी की बाधाएं अवैध हो जाएंगी। इसके बाद भारतीय फौज एलओसी पार करके मुजफ्फराबाद तक पहुंच जाएगी और हमारा कब्जा पीओके पर आसानी से हो जाएगा।राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने यह बयान चंडीगढ़ में दिया।
स्वामी सांस्कृतिक गौरव संस्थान चंडीगढ़ के तत्वाधान में सेक्टर 10 के डीएवी कॉलेज के सभागार में वेकेशन ऑफ पीओके पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि यदि पाक अब भी नहीं सुधरा तो आने वाले समय में पाकिस्तान के चार टुकड़े हो जाएंगे। भाजपा सांसद ने पीएम मोदी को सुझाव दिया कि अब भारत सरकार को यूएन से याचिका वापस लेने की दिशा में काम करना चाहिए, ताकि हम पीओके पर अपना कब्जा जमा सकें। सांसद ने कहा कि देश आजाद होने के बाद तत्कालीन सरकार कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले गई थी। वहां मध्यस्थता की बात उठी तो यूएन ने जो हिस्सा भारत के पास था, वह भारत को दे दिया और जो पाक के पास था, वह पाक को मिल गया।

स्वामी ने कहा कि अब भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करके पीओके को भारत में शामिल करने का रास्ता खोल दिया है। उन्होंने चंडीगढ़ सांसद किरण खेर से भी आग्रह किया कि वह मोदी को यूएन से याचिका वापस लेने का सुझाव दें। सांसद ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तो मोहरा हैं, देश तो कोई और ही चला रहा है।

भाजपा सांसद ने कहा कि मेरा गोत्र कश्यप है। कश्मीर को कश्यप लोगों ने बसाया था। इसलिए कश्मीर से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है। यह अनुच्छेद बहुत पहले खत्म हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। स्वामी ने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत नहीं थी। यह अनुच्छेद इतना आसान था कि केवल राष्ट्रपति की मुहर से ही खत्म हो जाता। केंद्र सरकार ने ऐसा ही किया।


comments