रितिक, टाइगर की 'वॉर', छप्पर फाड़ कमाई

By: Dilip Kumar
10/3/2019 9:32:06 PM
नई दिल्ली

रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई का तूफ़ान ला दिया है। वॉर हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बन गयी है। ना सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फ़िल्मों के रिकॉर्ड को भी वॉर ने हवा में उड़ा दिया है। वॉर को गांधी जयंती की छुट्टी का भरपूर फ़ायदा मिला और दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़े।

ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक वॉर ने 53.35 करोड़ रुपये की झन्नाटेदार ओपनिंग ली है, जिसमें 51.60 करोड़ रुपये हिंदी बेल्ट से आये हैं, जबकि 1.75 करोड़ रुपये तेलुगु और तमिल से मिले हैं। किसी छुट्टी के मौक़े पर सबसे अधिक ओपनिंग का रिकॉर्ड भी वॉर ने बनाया है। ट्रेड जानकारों ने पहले दिन के कलेक्शंस देखने के बाद कयास लगाने शुरू कर दिये हैं कि वॉर 300 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। माना जा रहा है कि रिलीज़ के तीसरे दिन फ़िल्म 100 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।

वॉर ने 2019 में सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत के सबसे बड़े ओपनिंग कलेक्शन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है, जो ईद पर रिलीज़ हुई थी और 42.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन पहले दिन किया था। वॉर साल 2019 की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जिनको लेकर पहले दिन से ही बड़ा धमाका करने की उम्मीद जताई जाती है। यशराज बैनर की इस फ़िल्म का ट्रेलर आने का बाद से ही ट्रेड जानकारों को लगने लगा था कि वॉर बॉक्स ऑफ़िस पर नये रिकॉर्ड बना सकती है और जब फ़िल्म रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने ट्रेड की इन उम्मीदों को हक़ीक़त में बदल दिया।

 


comments