राहु दोष से मुक्ति दिलाता है चांदी का छल्ला, जानें इसे धारण करने की विधि और फायदे

By: Dilip Kumar
8/27/2022 1:15:08 AM

वैदिक ज्योतिष में लोगों की किस्मत बदलने के बारे में कई खास उपाय दिए गए हैं. इन उपायों को अपनाने के बाद मनुष्य का भाग्य उनका साथ देने लगता है और बिगड़े काम बनने लगते हैं. इसमें से एक खास उपाय है चांदी का छल्ला पहनना. वैदिक ज्योतिष में चांदी के छल्ले के कई फायदे बताए गए हैं लेकिन इसे धारण करने की अलग विधि होती है. अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही और बहुत मेहनत के बाद भी आपको सफलता हासिल नहीं हो रही तो परेशान होने के बजाय चांदी का छल्ला खरीद कर ले आएं.

आइए जानते हैं चांदी का छल्ला धारण करने की विधि और नियम

  • चांदी का छल्ला पहनना से धारण करने से पहले जान लें कि वह छल्ला बिना जोड़ वाला होना चाहिए. महिलाओं को चांदी का छल्ला हमेशा बाएं हाथ में पहनना चाहिए, जबकि पुरुषों को दाएं हाथ में छल्ला पहनने से लाभ मिलता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार चांदी का छल्ला चंद्रमा का कारक होता है और इसमें धारण करने से सूर्य और शनि की स्थिति भी मजबूत होती है. कहा जाता है कि चांदी का छल्ला पहनने से राहु दोष का प्रभाव कम होता है ओर भाग्य मजबूत होता है.

  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के हाथ का अंगूठा शुक्र ग्रह का कारक होता है और चांदी के छल्ले को चंद्र ग्रह का कारक माना गया है. इसलिए जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर है उसे हाथ के अंगूठे में चांदी का छल्ला धारण करना चाहिए. इससे शुक्र मजबूत होता है और व्यक्ति को सुख-सुविधाओं को लाभ मिलता है.
  • यह भी माना जाता है कि चांदी का छल्ला धारण करने से जातक का बुध ग्रह मजबूत होता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध और शुक्र में मित्रता का भाव होता है. चांदी का छल्ला पहनने से बुध और ाशुक्र ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति को नौकरी व व्यापार के क्षेत्र में सफलता हासिल होती है.

comments