रेडिको खेतान ने बाज़ार में उतारा 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की का नया अवतार

By: Dilip Kumar
6/14/2023 4:23:25 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारतीय लिकर बाज़ार के जाने-माने प्लेयर रेडिको खेतान ने 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की की शानदार सफलता के बाद इसे नई आकर्षक पैकेजिंग में लॉन्च किया है। लगातार तीन सालों में एक मिलियन से अधिक केसेज़ बेचने के शानदार टै्रक रिकॉर्ड के साथ ब्राण्ड ने बहुत छोटी सी अवधि में मल्टी-मिलेनियर का दर्जा हासिल कर लिया है। ब्राण्ड के नाम में शब्द ‘‘ब्लैक’ का इस्तेमाल इसे मूल ब्राण्ड 8 पीएम व्हिस्की से खास बनाता है। सोच-समझ कर बनाई गई इस पैकेजिंग का साईड पैनल पर 8 रेयर नोट्स की कहानियों को दर्शाता है और उत्कृष्ट गुणवत्ता उपलब्ध कराने की व्हिस्की की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

यह पैकेजिंग बड़ी ही खूबसूरती के साथ 8 रेयर नोट्स को दर्शाती है, इसके फ्लेवर्स का संयोजन ब्राण्ड की अनूठी कहानी पर रोशनी डालता है। इन नोट्स में शामिल हैं- ‘माल्टी’ के रूप में हल्के अरोमा वाले माल्ट और सीरियल्स; ‘फ्रूटी’ के रूप में फलों की खुशबु का फ्लेवर; ‘फ्लोरल’ में एल्डरफ्लावर और हेथर का संयोजन; ‘स्पाइसी’ जिसमें भारतीय मसालों का बेहतरीन फ्लेवर है’; ‘स्मोकी’ जो पीट स्मोक का शानदार फ्लेवर देता है; ‘स्वीट’ जो मेपल सिरप, हनी और वनीला का आकर्षक संयोजन है; और ‘वुडी’ जो टोस्टेड ओक वुड का बेहतरीन फ्लेवर है। 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की सही मायनों में ड्रिंक का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है। ब्राण्ड की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए नई पैकेजिंग पर मोंडे सलेक्शन गोल्ड अवॉर्ड को दर्शाया गया है, 8 पीएम ब्लैक व्हिक्सी को मिला यह प्रतिष्ठित सम्मान ब्राण्ड की बेजोड़ गुणवत्ता की पुष्टि करता है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि 8 पीएम ब्लैक व्हिस्की को शानदार ड्रिंकिंग और वैभव के चरम पर पहुंचाती है।

इस अवसर पर रेडिको खेतान के चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री अमर सिन्हा ने अपने उपभोक्ताओं, जिनके भरोसे की वजह से ही ब्राण्ड सफलता की इन उंचाईयों तक पहुंचा है, के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ब्राउन स्पिरिट्स के प्रभुत्व वाले भारतीय बाज़ार में व्हिस्की के प्रति खास आकर्षण रहा है, हम भाग्यशाली है कि हमारी 8पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की को शानदार सफलता मिली है, जो हमें एक जाने-माने ब्राण्ड के रूप में मजबूती से स्थापित करती है। अपने लॉन्च के मात्र 5 सालों में ब्राण्ड ने अपनी खास पहचान बनाई है और गर्व के साथ मल्टी-मिलेनियर क्लब में शामिल हो गया है। हम अपने उपभोक्ताओं के प्रति आभारी हैं जिनके भरोसे की वजह से ही आज 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की सफलता के इस मुकाम तक पहुंची है। इसी सफलता को दर्शाने के लिए हम इसे नई आकर्षक पैकेजिंग में लेकर आए हैं।’’

2018 में प्रतिष्ठित 8 पीएम व्हिस्की के विस्तार के रूप में लॉन्च की गई 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की को उपभोक्ताओं ने खूब पसंद किया है। ब्राण्ड ने लगातार तीन सालों में एक मिलियन युनिट्स से अधिक बिक्री दर्ज की, वित्तीय वर्ष 21 में 1.1 मिलियन, वित्तीय वर्ष 22 में 2.1 मिलियन और वित्तीय वर्ष 23 में 3.0 मिलियन युनिट्स बेची गईं।

ऐसे में यह दुनिया के सबसे तेज़ी से विकसित होते व्हिस्की ब्राण्ड की सूची में शामिल हो गई है, और ‘मिलेनियर क्लब 2022’ का खिताब हासिल कर चुकी है। इसके अलावा ब्राण्ड को इसकी उत्कृष्ट ब्लेंड क्वालिटी के लिए चार मोंडे सलेक्शन गोल्ड अवॉर्ड भी मिले हैं। 1998 में लॉन्च किए गए मूल ब्राण्ड 8 पीएम व्हिस्की ने भी लिकर उद्योग जगत में पहली बार प्रतिष्ठित लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज किया है, ब्राण्ड ने पहले ही साल में एक मिलियन केस बेचने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। वर्तमान में 8 पीएम व्हिस्की दुनिया की टॉप 30 व्हिस्कियों में शामिल हैं और शीर्ष पायदान की भारतीय व्हिस्कियों में छठे स्थान है, और सालाना 9 मिलियन केसेज़ की बिक्री का आंकड़ा दर्ज कर रही है। अपनी नई आकर्षक पैकेजिंग में 8 पीएम प्रीमियम ब्लैक व्हिस्की ने भारतीय व्हिस्की बाज़ार में अपने आप को प्रतिष्ठत ब्राण्ड के रूप में स्थापित किया है और ड्रिकिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान कर रही है।


comments