एयर इंडिया लाई 'सावन स्पेशल' सेलः 706 रुपये में खरीदें एयर टिकट

By: Dilip Kumar
6/19/2017 5:37:16 AM
नई दिल्ली

गर्मी की छुट्टियां बीतने को हैं पर कुछ एयरलाइन कंपनियां ग्राहकों के लिए अब मानसून के ऑफर्स निकाल रही हैं. आज सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने भी डॉमेस्टिक रूट्स के लिए फ्लाइट्स की सस्ती टिकट 706 रुपये में निकाली हैं. एयर इंडिया के इस ऑफर का नाम ‘सावन स्पेशल’ सेल रखा गया है जिसमें चुनिंदा रूट्स के लिए सिर्फ 706 रुपये में टिकट निकाले गए हैं. एयर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल और अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस ऑफर की जानकारी दी है.

मानसून की दस्तक के बीच एयर इंडिया की ‘सावन स्पेशल’ सेल के तहत ग्राहकों को 17 जून से 21 जून के बीच टिकट बुक कराना होगा. इस ऑफर के तहत आप 1 जुलाई से 20 सितंबर के बीच ही ट्रैवल कर सकते हैं. ये ऑफर डॉमेस्टिक रूट्स के लिए है. आप एयर टिकट्स बुकिंग ऑफिस, ऐप, वेबसाइट्स, बुकिंग कराने वाली जगहों से या फिर ऑथराइज्ड ट्रैवल एजेंट्स से एयर टिकट बुक करा सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले विस्तारा, स्पाइजेट, इंडिगो ने भी ग्राहकों के लिए खास ऑफर निकाले थे. आमतौर पर बारिश के सीजन में एयरलाइंन कंपनियों के लिए ऑफ सीजन होता है पर अब ये ट्रेंड बदल रहा है. इस साल मानसून में ट्रैवल के लिए एयरलाइन टिकटों की सर्च पिछले साल के मुकाबले 27 फीसदी ज्यादा भी रही है. लिहाजा कई एयरलाइंस मानसून सेल के ऑफर ला रही हैं और इस मामले में अब एयर इंडिया भी बाकी एयरलाइंस के साथ मुकाबले में उतर गई है.

इंडिगो ने कुछ चुनिंदा रूट्स पर 899 रुपये से टिकट बुक कराने का ऑफर निकाला था.‘स्पाइसी समर सेल’ के तहत स्पाइसजेट में 799 रुपये की शुरुआती कीमत में एयर टिकट्स का ऑफर निकाला था.गोएयर के चुनिंदा रुट्स पर सस्ते टिकट के ऑफर्स भी 899 रुपये से शुरू हैं.एविएशन सेक्टर में सबसे ताजा खिलाड़ी टाटा की विस्तारा ने डिस्काउंट ऑफर के तहत 849 रुपये से टिकट निकाल थे.एयर इंडिया डोमेस्टिक रूट्स पर ग्राहकों की कम होती जा रही संख्या से परेशान है. इसी बीच मानसून में सफर के लिए एयर इंडिया ने डॉमेस्टिक फ्लाइट्स की टिकटें 706 रुपये से शुरू की हैं. एयर इंडिया को अपने ‘सावन स्पेशल’ सेल के लिए अच्छे रेस्पॉन्स की उम्मीद है.

 


comments