खुफिया एजेंसी की चेतावनी, पाक कमांडो कर चुके हैं कच्छ खाड़ी में प्रवेश

By: Dilip Kumar
8/29/2019 2:56:41 PM
नई दिल्ली

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत क तनातनी के बीच खुफिया एजेंसी आईबी ने जो चेतावनी जारी है, उसके मुताबिक पाकिस्तान के प्रशिक्षित कमांडो ने कच्छ खाड़ी में प्रवेश कर लिया है। पाकिस्तान के ये कमांडो अंडरवाटर कॉम्बैट यानि पानी के अंदर युद्ध में प्रशिक्षित है और गुजरात से सटी कच्छ खाड़ी में प्रवेश कर चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़िने या फिर गुजरात में आतंकी हमले को लेकर कच्छ इलाके से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की पाकिस्तानी कमांडो की कोशिश की आईबी की रिपोर्ट के बाद कांडला बंदरगाह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आईबी सूत्रों के हवाले से एएनआई ने बताया कि खुफिया एजेंसी की यह रिपोर्ट कि पाकिस्तान के प्रशिक्षित एसएसजी कमांडों या फिर आतंकी गल्फ खाड़ी या सरक्रीक इलाके से छोटे नावों के जरिए घुसपैठ कर सकते हैं, बीएसएफ और भारतीय तटरक्षक बलों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही, निगरानी रखने के लिए इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि भारत ने जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा देनेवाले अनुच्छेद को खत्म कर दिया है। जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है। भारत से तनातनी के बीच पाकिस्तान ने गुरुवार को अपने मध्यम दूरी के सतह से सतह में मार करनेवाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का भी परीक्षण किया है। इसका रेंज 290 किलोमीटर है।


comments