नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने बलात्कार के आरोपों के बाद दिया इस्तीफा

By: Dilip Kumar
10/1/2019 7:21:54 PM
नई दिल्ली

नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने संसदीय सचिवालय में एक महिला कर्मी के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष कृष्णा बहादुर महरा ने विधानसभा उपाध्यक्ष शिवमाया तुंबाहंफे को अपना त्यागपत्र सौंपा. अपने त्यागपत्र में महरा ने कहा कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है ताकि आरोपों की निष्पक्ष जांच हो.

Image

इससे पहले महरा ने महिला के आरोपों से इनकार किया था. ऑनलाइन न्यूज पोर्टल हमरो कुरा में पीड़िता ने दावा किया है कि वह सालों से महरा को जानती थी और उन्होंने उनके साथ आशालीन बर्ताव किया. उसने दावा किया कि 23 सितंबर को जब वह अपने किराये के मकान में अकेली थी तब महरा उसके यहां आये थे.

पीड़िता ने उन्हें नशे की हालत में होने की वजह से घर में घुसने से रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी. उन्होंने उसके साथ जोर-जबर्दस्ती की. हिमालयन टाइम्स की खबर है कि नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी के सचिवालय ने मंगलवार को इससे पहले एक बैठक की थी, जिसमें यह निर्णय किया गया कि महरा प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें. खबर के अनुसार सत्तारूढ़ दल के प्रवक्त नारायण खजी श्रेष्ठ ने कहा कि सचिवालय की बैठक में निर्णय किया गया कि महरा अपने पद से इस्तीफा दें ताकि उनके विरूद्ध आरोपों की सुचारू जांच हो.




comments