ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स के बाद अब PM बोरिस जॉनसन भी कोरोना से संक्रमित

By: Dilip Kumar
3/27/2020 6:55:02 PM
नई दिल्ली

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जानकारी दी है। बोरिस जॉनसन ने अपने ट्वीट में कहा है कि बीते 24 घंटों से मुझमें कोरोना के हल्‍के लक्षण दिख रहे हैं और जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मैंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है। मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने कर्तव्‍य का पालन कर रहा हूं। हम कोरोना से लड़ रहे हैं और मिलकर इसे हराएंगे। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना की है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'आप (बोरिस जॉनसन) एक सेनानी हैं और आप इस चुनौती से भी पार पा लेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना एवं स्वस्थ्‍य यूनाइटेड किंगडम के लिए शुभकामनाएं।'

इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्‍स कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि प्रिंस चार्ल्‍स की पत्‍नी कैमिला कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाई गई हैं लेकिन दोनों स्‍कॉटलैंड में आइसोलेसन में रह रहे हैं। बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संक्रमण को रोकने के लिए तीन हफ्ते के लॉकडाउन का एलान किया था लेकिन लोग पाबंदी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। यही कारण है कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है जबकि इसी अवधि में 115 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बीते 25 मार्च को शाम पांच बजे तक ब्रिटेन में कोरोना से संक्रमित 578 लोगों की मौत हो चुकी थी। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हुए ही बीते दिनों ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को बकिंघम पैलेस से विंडसर कैसल में स्‍थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, अब तक महारानी एलिजाबेथ द्वितीय में कोराना वायरस के लक्षण नहीं देखे गए हैं।

बीते दिनों डब्‍ल्यूएचओ की ओर से महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस को लेकर दुनिया में दहशत का आलम है। दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है। क्‍या आम... क्‍या खास यह वायरस सभी को बीमार बना रहा है। हाल ही में स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी कार्मेन काल्वो भी कोरोना से संक्रमित पाई गई थीं। यही नहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। उनका आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। यही नहीं जस्टिन ट्रूडो भी आइसोलेशन में डॉक्टरों की निगरानी में ही कामकाज निपटा रहे हैं।

प्रिंस चार्ल्‍स को इस वायरस ने मोनाको के प्रिंस एल्‍बर्ट से मुलाकात के बाद चपेट में लिया है। मोनाको के प्रिंस एल्बर्ट और प्रिंस चार्ल्स की मुलाकात 10 मार्च को हुई थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि इसके बाद एल्बर्ट टेस्‍ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यही नहीं भारत की बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी इस वायरस की चपेट में आ चुकी हैं जिन्‍होंने एक पार्टी में प्रिंस चार्ल्‍स के साथ मुलाकात की थी। कनिका के टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए जाने के बाद प्रिंस चार्ल्‍स के साथ उनकी तस्‍वीरें वायरस हो गई थीं। भारत आने के बाद कनिका कई नेताओं से मिली थीं। हालांकि, बाकी नेताओं में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।


comments