हत्यारोपियों को जमानत जल्द न मिले बने सख्त कानून : VHP

By: Dilip Kumar
3/26/2023 9:40:57 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट।  रामभक्त बजरंगी रिंकू शर्मा के अनेतिक हत्यारों को दो साल जेल में रहने के बाद दिल्ली पुलिस की ठीक जांच न होने के कारण जमानत मिल जाती है।वही, अब ऐसे दुर्दांत अपराधी बाहर खुले में घूम रहे है और गवाहों को धमका रहे है । जंतर मंतर पर आक्रोशित बजरंगियों को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि रिंकू शर्मा की जघन्य हत्या की पूरे देश में कड़ी प्रतिक्रिया आई, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया लेकिन उन्हें सजा सुनाने की बजाय जमानत मिल गई । न्यायालय में सारे साक्ष्य होते हुए भी अपराधियों पर दिल्ली सरकार के मौन समर्थन के कारण हत्यारों को सहानुभूति प्रदर्शित करते हुए जमानत मिल जाती है। उन्होंने कहा कि बाहर आकर गवाहों को धमकाने का काम कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि जिस निर्ममता से रिंकू की हत्या हुई, उसने पूरे समाज को झकझोर दिया। राम का नाम लेने के कारण अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी जबकि उसी अपराधियों की भाभी को हस्पताल में खून भी रिंकू ने दिया था। उन्होंने दिल्ली सरकार के मौन समर्थन के कारण दो साल जेल में रह चुके हैं तो कानून का दुरुपयोग करके जमानत दिला दी जाती है। ऐसे जघन्य अपराध में अगर अपराधियों को ऐसे ही जमानत मिलती रही तो पीड़ितों को न्याय कैसे मिलेगा समाज में आक्रोश बढ़ना स्वाभाविक है। इसी आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग जंतर मंतर पर एकत्रित हुए।

उन्होंने कहा हमारी दिल्ली सरकार से मांग है कि वो अपराधियों का मौन समर्थन करना बंद करे, उनको बचाने में कई वकील भी लगे होते है। हमारी केंद्र सरकार से भी मांग है की दिल्ली पुलिस को सक्षम सरकारी वकील नियुक्त करने की अनुमति मिलनी चाहिए नही तो पुलिस की प्रभावी कार्यवाही के बावजूद अपराधी आसानी से जमानत पर छूटते रहेंगे,अपराधी निर्भीक होकर संज्ञेय अपराध कर रहे है, विश्व हिन्दू परिषद की मांग है कि बाल अपराधियों की कानूनी आयु कम की जाये। आज के प्रदर्शन में दिल्ली प्रांत से जगजीत सिंह गोल्डी, अशोक गुप्ता, तोताराम आदि और रोहिणी जिला से ज्योति शर्मा, मनोज झा, मनु शर्मा आदि कार्यकर्ता शामिल थे।


comments