सिर्फ 66 रुपये में शुरू करें ऑनलाइन बिजनेस

By: Dilip Kumar
5/2/2018 12:26:51 PM
नई दिल्ली

अपना ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने का सपना होगा पूरा। अगर आप घर पर ही कोई सामान तैयार करते हैं और उसे आप ऑनलाइन बेचना चाहते हैं, तो अब आप यह काम सिर्फ 1 डॉलर यानी करीब 66 रुपये में ही कर सकते हैं। दरअसल अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी शॉपमैटिक अपना ऑनलाइन बिजनेस खोलने वाले के लिए एक खास ऑफर पेश की है। कंपनी आपको इसके तहत न सिर्फ अपनी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने देगी बल्क‍ि इसके साथ ही आप अपनी इन्वेंट्री का भी प्रबंधन कर सकते हैं।

आपको कंपनी ऑर्डर लेने, कस्टमर्स से पेमेंट स्वीकार करने और उन्हें प्रोसेस करने में भी मदद करेगी। इसके तहत कंपनी आपके सामान के लिए भुगतान का भी बेहतर प्रबंधन करेगी। कंपनी की तरफ से यह पेशकश देश में नये कारोबार‍ियों को बढ़ावा देने के लिए की गई है। कंपनी ने इसके लिए 'इंस्पायरिंग एंटरप्रेन्योरश‍िप प्रोग्राम' शुरू किया है। इसके लिए आपको पहले तीन महीनों के लिए अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए सिर्फ 1 डॉलर (66 रुपये) का भुगतान करना होगा। हालांकि इसके बाद हर महीने आपको 20 डॉलर का भुगतान ऑनलाइन स्टोर को जारी रखने के लिए करना होगा।

शॉपमैटिक प्रो सॉल्यूशन द्वारा दी जाने वाली सर्विसेस में कस्टमाइजेबल स्टोर बिल्डर, पेमेंट गेटवे इंटीग्रेशन, शिपिंग और लॉजिस्टिक इंटिग्रेशन, डाटा इनसाइट्स और प्रमोशन टूल्स शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक इससे देश में डिजिटल लेन-देन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके तहत कंपनी को उम्मीद है कि इस अभ‍ियान के जरिए वह गृहणियों, छात्रों, फोटोग्राफर्स और छोटे कारोबारियों को लुभा पाएंगे।


comments