गर्मियों में सफ़र के दौरान भी स्किन को नर्म व सुंदर बनाए रखने के लिए कुछ सुझाव 

By: Dilip Kumar
8/1/2024 12:05:32 AM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रियजनों के साथ यात्रा करने की इच्छा अक्सर हमें निकट और दूर की यात्राओं पर ले जाती है। हालाँकि, उत्साह के बीच, हमारी त्वचा को वह ध्यान नहीं मिलता है जिसकी उसे आवश्यकता होती है, और हमने साल भर जो चमक विकसित की है वह फीकी पड़ सकती है। एलोवेरा के जादुई स्पर्श की बदौलत, अपनी गर्मियों की छुट्टी के दौरान एक चमकदार लुक पाना आपके विचार से कहीं अधिक सरल है। एलोवेरा आपकी त्वचा को कोमलता से धारण करता है, मुलायम और चिकनी त्वचा के लिए कई लाभ प्रदान करता है। 

आईटीसी विवेल एक्सपर्ट्स की ओर से स्किन का ग्लो बनाए रखने के लिए स्किन केयर के कुछ आजमाए हुए कारगर सुझाव:


1.     नियमित नहाना: अपनी स्किन को ताजगी और नमी देने के लिए नियमित नहाना जरूरी है। नहाने के बाद, आईटीसी विवेल के एलो वेरा सोप का इस्तेमाल करें, जो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता है और उसे नर्म और सुंदर बनाए रखता है। सोप का इस्तेमाल हर बार नहाने के बाद करें ताकि त्वचा में नमी बनी रहे।

2.     बहु-उपयोगी उत्पाद: सफर में उसी उत्पाद का इस्तेमाल करें जिसमें स्किन के लिए विभिन्न गुण हों। एक से अधिक उपयोगी उत्पादों का संयोजन आपकी त्वचा के विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद कर सकता है। उत्पादों में सूर्य संरक्षण, मॉइस्चराइज़िंग, और त्वचा की रेडियेंस को बढ़ाने जैसे गुण होने चाहिए। आपकी त्वचा के लिए अच्छे उत्पादों का चयन करने में विशेष सावधानी बरतें।

3.     ध्यानपूर्वक धूप में रहें: ध्यान रखें कि गर्मी में धूप में रहने से त्वचा को धार्मिक नुकसान हो सकता है। एलो वेरा की जदीबूटी से बने उत्पादों का इस्तेमाल करें जो त्वचा को ठंडा रखें और धूप से बचाएं। धूप में जाने से पहले, स्क्रीन के साथ लाइटवेट बहुत महत्वपूर्ण है।


comments