गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स : बोहेमियन राप्सोडी बनी बेस्ट फिल्म, रामी मालेक बने बेस्ट एक्टर

By: Dilip Kumar
1/7/2019 2:17:01 PM
नई दिल्ली

फे्रडी मर्फी की बायोपिक बोहेमियन राप्सोडी को 76 वें गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स के तहत ड्रामा कैटेगरी में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया है जबकि कॉमेडी फिल्म ग्रीन बुक ने म्यूजिकल फिल्म श्रेणी में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता है। कैलिफोर्निया स्थित बेवर्ली हिल्स में आज प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स दिए गए। अल्फ़ान्सो कूरों की फिल्म रोमा को बेस्ट फॉरेन फिल्म का पुरस्कार मिला। फिल्म द वाइफ में बेहतरीन अभिनय के लिए ग्लेन क्लोज़ ने बेस्ट एक्ट्रेस और रामी मालेक को फिल्म बोहेमियन राप्सोडी के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। म्यूजिकल और कॉमेडी कैटेगरी में द फेवरिट के लिए ओलिविआ कोलमैन ने श्रेष्ठ अभिनेत्री और फिल्म वाइस के लिए क्रिश्यन बेल ने श्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

Image result for 76th golden globe awards best actor

फिल्म रोमा के लिए अल्फ़ान्सो कूरों को बेस्ट डायरेक्टर (ड्रामा) का अवॉर्ड मिला। रेजिना किंग को इफ बिहेल स्ट्रीट कुड टॉक के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और महेरशाला अली को ग्रीन बुक के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला। स्पाइडरमैन इन टू द स्पाइडर वर्स इस बारे की बेस्ट एनीमेशन फिल्म बनी। ग्रीन बुक के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड, पीटर फार्रेली, निक वेलेल्लोंगा और ब्रेन क्यूरी को दिया गया।

शैलो को स्टार इज बॉर्न के लिए बेस्ट सॉंग, द कॉमेन्स्काए मेथड और द अमेरिकन्स को बेस्ट ड्रामा सीरीज़, पैट्रिका आक्र्यूटी को स्केप एट डेन्नेमोरा टीवी सीरीज़ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस और डेरेन क्रिस को दि एसिसिनेशन ऑफ गियानी वर्सके- अमेरिकन क्राइम स्टोरी के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार दिया गया। टीवी सीरीज़ (ड्रामा) में किलिंग ईव के लिए बेस्ट एक्ट्रेस सांद्रा ओह बनी जबकि बॉडीगार्ड के ईए रिचर्ड मैडेन को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। द स्टार इज़ बॉर्न के लिए प्रसिद्ध लेडी गागा को अवॉर्ड मिला है। उन्होंने ओरिजिनल सॉन्ग केटेगरी में सॉन्ग शेलो के लिए यह अवॉर्ड मिला है। अभिनेत्री सांड्रा ओह और कॉमेडियन एंडी सम्बर्ग ने अवॉड्र्स नाइट होस्ट की। इस बार इस अवॉड्र्स से इंडिया का कोई कनेक्शन नहीं है। प्रियंका चोपड़ा को उनकी टीवी सीरीज़ क्वांटिको के लिये ये अवॉर्ड मिल चुका है।


comments