नवरात्रि के पहले सात दिनों में किन राशियों पर रहेगी देवी दुर्गा की कृपा

By: Dilip Kumar
9/29/2019 8:32:50 AM
नई दिल्ली

सभी 12 राशियों के लिए यह हफ्ता कैसा रहेगा। किसके खाते में आएंगी खुशियां और किसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है...
मेष राशि वालों की लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। यात्रा का प्रसंग बन रहा है। गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। गुप्त शत्रु इस समय सक्रिय हो सकते हैं। रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे। जमीन-जायदाद में कुछ अड़चने आने की आशंका है। आर्थिक स्थिति में कमी आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन आंखों का विशेष ख्याल रखें। व्यवसाय करने वालो के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण भरा रहेगा। नौकरी करने वाले लोग अपने सहयोगियों से परेशान रहेंगे। हालात पहले से बेहतर होंगे। प्रेमीजन अपने प्यार की अहमियत को समझें।

वृष  राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहो पर हों। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। आर्थिक पक्ष आपका मजबूत होगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। व्यवसाय के लिए यह समय सामान्य रहेगा। नौकरी में तरक्की मिलने के आसार बन रहे है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा असहज स्थिति उत्पन्न सकती है।

मिथुन  राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य कहा जा सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें। नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। धन का उपयोग व्यर्थ के कार्यों में न करें वरना आगे समस्या आ सकती है। मानसिक तनाव के कारण आर्थिक पक्ष कमजोर हो जायेगा । उदर की समस्या से आप ग्रसित रहेंगे। अध्यापन का कार्य करने वाले लोगों को लाभ होगा। थोक व्यापार में कोई बड़ा लेन-देन न करें। आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे। प्रणय सम्बन्धो में कटुता आएगी।

कर्क  राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा। जीवनसाथी आपके आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहयोग देगा। संतान पक्ष से आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नए कार्य का प्रारम्भ इस सप्ताह आपको सफलता दिलायेगा। कुछ बड़े सौदे इस सप्ताह होने के अवसर बनेंगे। इस सप्ताह आपकी आमदनी मे धीमी प्रगति रहेगी। खान पान संयमित रखे। मार्केटिंग की नौकरी करने वालों के लिए स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। व्यवसाय करने वाले उधारी न करें। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा।

सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य नहीं कहा जा सकता है। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियां निकालने की आदत को नजरअन्दाज करें। आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। किसी को खुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको नाराज कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। यह समय आर्थिक समस्याओं से जूझने का है। व्यवसाय में गिरावट आएगी। नौकरी करने वाले इस समय आराम महसूस करेंगे। जीवनसाथी का रवैया आपके प्रति ठीक नहीं रहेगा। प्रेम में प्रेमीजन कुछ नयापन महसूस करेंगे।

कन्या  राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आफिस के कार्यो में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा। लगातार डांटना-डपटना बच्चे के व्यवहार को बिगाड़ सकता है। वक्त की जरूरत यह है कि धैर्य से काम लें और बच्चों को थोड़ी आजादी दें। रुके हुए कार्यो से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अध्यापन का कार्य करने वाले लोगों को लाभ होगा। थोक व्यापार में कोई बड़ा लेन-देन न करें। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। प्रणय सम्बन्धों में बिना सोचे कोई वादा न करें।

तुला  राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं कहा जायेगा। जमीन के विवाद में फंसे लोगों के लिए राहत का समय रहेगा। इस समय किसी को उधार कुछ भी न दे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए सामान्य समय है। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन सामान्य गुजरे, तो चुप्पी साधे रहें। धन के मामले में यह सप्ताह अच्छा नहीं रहेगा। नौकरीपेशा वालों के लिए समय व्यस्तता भरा रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ तकरार का माहौल रहेगा। प्रेमियों के लिए यह समय उलझनों से भरा रहेगा। इस समय अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी।

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है। मित्रों से थोड़ा बच कर रहे अन्यथा भारी खर्चे में पड़ सकते है। संतान पक्ष से आपको कुछ अच्छी खबर मिलेगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ होगा। वाहन का सुख इस समय आपको प्राप्त हो सकता है। यह सप्ताह आपको आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाएगा। इस समय गठिया के रोग से पीड़ित लोगों को राहत मिल सकती है। व्यापार करने वाले सोच समझ कर फैसला करें। वैवाहिक जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। प्रणय सम्बन्ध में सावधानी बरतें।

धनु  राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य नहीं रहने वाला है। व्यावसायिक हानि होने की सम्भावना है इसलिए कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें । बहुत ज्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है। जमीन की खरीददारी इस समय बिल्कुल न करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। कर्ज लेने से बचे। बीमारी को नजरअंदाज न करे। नौकरी करने वाले अपने व्यर्थ की भगादौड़ी में रहेंगे। व्यवसाय करने वाले लेन देन सामान्य रखे। वैवाहिक जीवन में सप्ताह के अंत में सुधार की सम्भावना है। प्रेमीजन आत्मविश्वास से लबरेज रहें।

मकर  राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है। भाग्य आपके साथ रहेगा। छात्रों के लिए समय सामान्य रहने वाला है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा। कुछ लोग खुद में परिवर्तन महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी होने की सम्भावना है। स्वास्थ्य में लापरवाही न बरतें। व्यापार के लिए समय अनुकूल नहीं है। नौकरी पेशा वालों के लिए स्थान परिवर्तन हो सकता है। वैवाहिक जीवन में निरन्तरता का आभाव बना रहेगा। प्रेम करने वाले इस समय आनंदित होंगे।

कुंभ  राशि वालों के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं रहेगा। हर बात दिल से न जोड़े। बेवजह किसी से न उलझे अन्यथा परिणाम नकारात्मक ही मिलेगा । इधर-उधर के कामो में अपना समय बर्बाद न करें। आपके कार्यो में निरन्तरता की कमी रहेगी जिससे बनते कार्य बिगड़ सकते है। जातक अपने जीवन साथी के रोग से चिंतित रहेगा। मानसिक तनाव के कारण आर्थिक पक्ष कमजोर होगा आंतों की समस्या से जूझ रहे लोगों को सावधान रहने की जरुरत है । नौकरी करने वाले अपने सहयोगियों से मेल जोल बनाये रखे। नए व्यवसाय प्रारम्भ करने से पहले अपने बड़ों से बात अवश्य करें। दाम्पत्य जीवन में असहयोग रहेगा। प्रेम का इजहार अवश्य करें।

मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक है। आपके लिए स्त्रियों से दूरी बनाये रखना ही बेहतर होगा। बौद्धिक कार्यो के द्वारा आप लोगो में अपनी अलग पहचान बनाएंगे। इस सप्ताह आपको आर्थिक सुधार देखने को मिलेगा। नौकरी वाले लोग अपने कनिष्ठ से सम्बन्ध अच्छे रखें। व्यवसाय में निवेश करने से पहले बड़ों की राय अवश्य लें। वैवाहिक जीवन में आपसी सामंजस्य बढेगा। पारिवारिक सदस्य पूर्ण सहयोग करेंगे।आपका सामाजिक और राजनैतिक दायरा बढ़ेगा। इस समय आपको किसी धर्मिक यात्रा पर भी जाने का मौका मिल सकता है। प्रेमीजन एक दूसरे का सम्मान अवश्य करें। माइग्रेन की समस्या से आप ग्रसित रहेंगे ।


comments